GT vs SRH: क्या आज हैदरबाद के कमबैक को रोक पाएगी गुजरात?

GT vs SRH: आज IPL का 40वां मैच गुजरात टाइटंस (GUJARAT TITANS) और सनराइज़र्स हैदराबाद ( SUNRISERS HYDERABAD ) के बीच खेला जाएगा। ये मैच शाम 7:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा।
GT vs SRH: क्या आज हैदरबाद के कमबैक को रोक पाएगी गुजरात?
GT Vs SRHPhoto Credit - SPORTZPICS

आज IPL का 40वां मैच गुजरात टाइटंस (GUJARAT TITANS) और सनराइज़र्स हैदराबाद ( SUNRISERS HYDERABAD ) के बीच खेला जाएगा। ये मैच शाम 7:30 बजे वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में होगा। इससे पहले GT के साथ अपनी पहली भिड़ंत में SRH ने बाज़ी मारी थी।

GT ने अब तक कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत हासिल की। वहीं, SRH ने भी अब तक कुल 7 मैच खेले, जिसमें से उन्हें सिर्फ 2 बार हार का सामान करना पड़ा। GT प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नम्बर पर है और SRH तीसरे नम्बर पर है। ये दोनों ही टीम IPL के इस सीज़न की ताकतवर टीमों में से हैं। ज़ाहिर है, आज का मुकाबला कांटे की टक्कर देने वाला होगा।

SRH का कमबैक पड़ सकता है भारी

सनराइज़र्स हैदराबाद
सनराइज़र्स हैदराबादimage source - google

SRH ने इस बार मुकाबले में अच्छा कमबैक किया है। इस टीम ने शुरुआत में दो मैच हारने के बाद अच्छा प्रदर्शन देते हुए लगातार पांच मैचों में जीत हासिल की। इसके अलावा इस टीम की गेंदबाज़ी भी सबको चौंका रही है। RCB के साथ अपने पिछले मुकाबले में SRH ने उन्हें महज़ 68 रन में ऑलआउट कर दिया था।

इस बार टीम के चारों गेंदबाज़ लय में दिखाई दे रहे हैं। लेकिन ये टीम स्पिन गेंदबाज़ी में GT के सामने ढीली पड़ सकती है। स्पिन गेंदबाज़ी के मामले में GT के पास राशिद खान जैसे अनुभवी स्पिनर है। SRH ने पिछले मुकाबले में 168 रन बनाकर GT को सीजन में इकलौती हार दी थी। बता दें इस सीजन में गुजरात अब तक बस एक ही मुकाबला हारी है। ऐसे में आज SRH के साथ GT का मुकाबला आसान नहीं होने वाला है।

Photo Credit - File Photo

हार्दिक पांड्या है टीम का प्लस पॉइंट

IPL में गुजरात का अब तक का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है। टीम के पास हार्दिक पांड्या ( HARDIK PANDYA ) जैसे शानदार ऑलराउंडर कप्तान के रूप में है। SRH के साथ अपने पिछले मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक लगाकर टीम को अच्छा रन स्कोर दिया था। पावर प्ले में गेंदबाजी से लेकर फर्स्ट डाउन बैटिंग करने तक, उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से अपनी भूमिका निभाई है।

इसके अलावा टीम के पास राहुल तेवतिया (RAHUL TEWATIA)और राशिद खान (RASHID KHAN) जैसे भी ऑलराउंडर है, जो टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते है। लेकिन SRH के गेंदबाज़ी को देखते हुए इन्हे अपनी बल्लेबाज़ी को और मज़बूत करने की जरूरत पड़ सकती है। टीम के पास पिछली भिड़ंत में SRH से मिली हार का जवाब देने का यह अच्छा मौका है। अब देखना ये होगा कि GT इस मौके का फायदा उठाकर मैच को अपने नाम कर पाती है कि नहीं।

सुनिधि शुक्ला की रिपोर्ट

GT Vs SRH
Tamil Nadu: रथ यात्रा में दौड़ा करंट, 11 की मौत, कई घायल, PM ने किया 2 लाख मुआवजे का ऐलान

Related Stories

No stories found.