Tamil Nadu: रथ यात्रा में दौड़ा करंट, 11 की मौत, कई घायल, PM ने किया 2 लाख मुआवजे का ऐलान

तमिलनाडु के तंजावुर में एक मंदिर में जुलूस के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत और कई लोग घायल हो गए हैं।
Tamil Nadu: रथ यात्रा में दौड़ा करंट, 11 की मौत, कई घायल, PM ने किया 2 लाख मुआवजे का ऐलान

तमिलनाडु के तंजावुर में बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। यहां एक मंदिर में जुलूस के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत और कई लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि मंदिर में रथ यात्रा के दैरान यह घटना हुई। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रथ एक मोड़ से गुजर रहा था। इसी दौरान रथ पर खड़े लोग एक हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गए। आनन-फानन में घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत राहत बचाव कार्य में जुट गई।

मृतकों में बच्चे भी शामिल

बताया जा रहा है कि मरने वाले लोगों में बच्चे भी शामिल है। इस घटना में 2 बच्चों समेत कुल 11 लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही हैं।

बता दें कि मंदिर में 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव का कार्यक्रम हो रहा था। इस दौरान सैकडों श्रद्धालु इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

मुख्यमंत्री ने किया 5 लाख मुआवजे का ऐलान

तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिवार से संवेदना व्यक्त की। साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

PM मोदी ने जताया शोक, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दिया जाएगा मुआवजा

घटना पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि तमिल नाडु के तंजावुर में हुए हादसे से गहरा दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे।

इसके साथ ही PM मोदी ने तंजावुर हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने की घोषणा की।

Tamil Nadu: रथ यात्रा में दौड़ा करंट, 11 की मौत, कई घायल, PM ने किया 2 लाख मुआवजे का ऐलान
पंजाब-दिल्ली के बीच हुआ Knowledge Sharing Agreement, जानें पंजाब में क्या होंगे नए बदलाव

Related Stories

No stories found.