असम के बाढ़ प्रभावितों को बचाने के लिए खुद कीचड़ में उतरीं IAS अधिकारी कीर्ति जल्ली‚ बनी ब्यरोक्रेसी की नजीर

त्यागराज स्टेडियम की घटना के बीच बाढ़ प्रभावित असम से एक और आईएएस अधिकारी की तस्वीर सामने आई है। असम की इस (Assam IAS Keerthi Jalli) आईएएस अफसर की स्टोरी जानकर आपकी ब्यरोक्रेसी से जुड़ी धारणा बदल जाएगी। आप जज कर पाएंगे कि पोजिशन की धौंस दिखाए बिना कोई अधिकारी कितनी लगन से अपना काम कर सकता है
Assam IAS Keerthi Jalli
Assam IAS Keerthi Jalli
दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों को बाहर कर कुत्ता घुमाने वाले आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार की शर्मनाक करतूत तो आप जानते ही होंगे। लेकिन हमें ये भी समझना होगा कि ब्यूरोक्रेसी में हर कोई एक जैसा नहीं होता। दरअसल त्यागराज स्टेडियम की घटना के बीच बाढ़ प्रभावित असम से एक और आईएएस अधिकारी की तस्वीर सामने आई है।
Assam IAS Keerthi Jalli
Assam IAS Keerthi Jalli
असम की इस आईएएस अफसर की स्टोरी जानकर आपकी ब्यरोक्रेसी से जुड़ी धारणा बदल जाएगी। आप जज कर पाएंगे कि पोजिशन की धौंस दिखाए बिना कोई अधिकारी कितनी लगन से अपना काम कर सकता है, असम की ये कहानी एक नजीर पेश करने वाली है।
गौरतलब है कि बीते एक सप्ताह से असम बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है। राज्य के 10 जिले बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है। जिनमें से कुछ जगहों पर अब स्थिति में सुधार आया है। इस बीच असम के कछार जिले में DC उपायुक्त के पद पर कार्यरत आईएएस अधिकारी कीर्ति जल्ली (Assam IAS Keerthi Jalli) की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। इन तस्वीरों में कीर्ति बाढ़ प्रभावितों के लिए चल रहे राहत अभियान का कीचड़ में उतरकर सामने से नेतृत्व करतीं नजर आ रही हैं।
Assam IAS Keerthi Jalli
Assam IAS Keerthi JalliTwitter
गांव-गांव में घूमकर लोगों की कर रही मदद
मटमैली साड़ी पहने कीचड़ में चल रही आम सी नजर आने वाली ये महिला आईएएस अधिकारी हैं। इस समय जब बाढ़ प्रभावित असम के सुदूर गांवों में जाने का जहमत कोई अधिकारी और नेता नहीं उठाना चाह रहे, कीर्ति नाव से पानी पारकर गांव-गांव में घूमकर बाढ़ प्रभावितों की मदद में जुटी हैं। उनके इस काम से लोगों में भी खुशी है।

2013 बैच की आईएएस अधिकारी कीर्ति जल्ली अभी कछार की डीसी हैं

Twitter
कीर्ति जल्ली 2013 बैच की आईएएस अधिकरी हैं। वह मूलतः हैदराबाद की रहने वाली है। इस समय असम के कछार में उपायुक्त के पद पर कार्यरत है। काम के प्रति अपने सर्मपण भाव से लोगों का दिल जीतने वाली कीर्ति कई सम्मान भी पा चुकी हैं। मासिक धर्म के दौरान स्वच्छता को बढ़ावा देने जैसे अभियानों को उन्होंने चलाया है। इससमय बाढ़ग्रस्त कछार में लोगों को बचाने की मुहिम में जुटी हुई है।
कोरोना काल में शादी के अगले दिन ही कर ली थी ड्यूटी जॉइन
कीर्ति जल्ली इससे पहले भी तब चर्चा में थी जब वे शादी के एक दिन बाद ही ड्यूटी पर नजर आईं थीं। तब कोरोना काल चल रहा था। ऐसे में वो शादी के एक दिन बाद भी फिर से ड्यूटी पर चली आई थी। कछार के साथ-साथ कीर्ति जल्ला को करीब से जानने वाले लोग कह रहे हैं कि उन्होंने आज तक ऐसा अधिकारी नहीं देखा।
Assam IAS Keerthi Jalli
कुएं में मिले 3 सगी बहनों सहित पांच के शव: 2 दिन से परिजन और पुलिस कर रही थी तलाश
Since independence
hindi.sinceindependence.com