Bihar News: CAA, NRC, Triple Talaq के खिलाफ SC गए JDU नेता; BJP के बचौल बोले- 'गजवा-ए-हिन्द नहीं चलेगा'

जेडीयू नेता व 'एदार ए शरिया' के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष गुलाम रसूल बलियावी सीएए एनआरसी एवं तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़ेंगे। उनके बयान पर बीजेपी नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल ने पलटवार करते हुए कहा है कि भारत में गजवा-ए-हिन्द नहीं चलेगा।
Bihar News: CAA, NRC, Triple Talaq के खिलाफ SC गए JDU नेता; BJP के बचौल बोले- 'गजवा-ए-हिन्द नहीं चलेगा'

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बड़े मुस्लिम नेता गुलाम रसूल बलियावी नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर (NRC) एवं तीन तलाक (Triple Talaq) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। बलियावी केंद्रीय 'एदार ए शरिया' के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी हैं। इन तीनों मामलों पर एदार ए शरिया सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका और रिवीजन याचिका दायर कर चुका है। अगले महीने में सुनवाई होनी है।

इस मामले में बलियावी के बोल पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के फायरब्रांड नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि भारत में हिन्दू की बात करने वाला ही राज करेगा, उक्‍त तीनों कानून लागू होंगे। यहां गजवा-ए-हिन्द नहीं चलेगा।

सरकार ने मुसलमानों को भरोसे में नहीं लिया

जेडीयू नेता व पूर्व राज्यसभा सदस्‍य गुलाम रसूल बलियावी ने एदार-ए-शरिया द्वारा सुप्रीम कोर्ट में सीएए व एनआरसी के खिलाफ रिट फाइल किए जाने की जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि सीएए व एनआरसी को लेकर देश के मुसलमान बेचैन हैं। सरकार की तरफ से मुसलमानों को भरोसे में नहीं लिया जा सका है। इसके मद्देनजर एदार ए शरिया ने सुप्रीम कोर्ट में वाद दायर किए हैं। इस पर सुनवाई दो दिसंबर को होनी है। बलियावी ने कहा कि वे इस लड़ाई को लड़ेंगे। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में अपना पक्ष रखेंगे।

तीन तलाक के फैसले के खिलाफ याचिका

तीन तलाक के मुद्दे पर बलियावी ने कहा कि फैसला आया कि एक साथ कोई तीन तलाक देता है तो तलाक नहीं होगा। तीन साल की सजा हो जाएगी। इस फैसले के खिलाफ भी सुप्रीम कोर्ट में रिवीजन याचिका फाइल की है, जिसपर छह दिसंबर को सुनवाई होनी है।

एक बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहे बलियावी

बलियावी सीएए, एनआरसी व तीन तलाक के मुद्दों पर अपने नेतृत्व में एक बड़ा आंदोलन भी करने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 13 दिसंबर को इन मुद्दों पर मजकजी एदार ए शरिया का एक जुलूस निकाला जाएगा। मुसलमानों का सरकार पर से विश्वास उठ चुका है।

तीन तलाक के मुद्दे पर बताया जेडीयू का स्‍टैंड

तीन तलाक पर जेडीयू के स्‍टैंड की चर्चा करते हुए बलियावी ने कहा कि यह बिल जब यह बिल राज्‍यसभा व लोकसभा में पास किया जा रहा था, तब जेडीयू ने विरोध में वाक आउट किया था। जेडीयू जानता था कि उनके वाक आउट से बिल नहीं गिरने वाला। तब यह बिल पूर्ण बहुमत से पास हो गया था।

बलियावी पर बीजेपी के बचौल का पलटवार

बलियावी के बोल पर बीजेपी के फायरब्रांड नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि भारत में सीएए, एनआरसी व तीन तलाक, सब लागू होंगे। यहां गजवा-ए-हिन्द नहीं चलेगा। जो हिन्दू की बात करेगा, वही देश में राज करेगा।

Bihar News: CAA, NRC, Triple Talaq के खिलाफ SC गए JDU नेता; BJP के बचौल बोले- 'गजवा-ए-हिन्द नहीं चलेगा'
Shraddha Murder: बयान देकर घिरे गहलोत; जन-जन में आक्रोश, प्रमोद कृष्णन ने बताया 'अमानवीय'
Since independence
hindi.sinceindependence.com