CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में खुलेगा भगत सिंह आर्मी स्कूल, मिलेंगी ये खास सुविधाएं...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मे मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सैनिक स्कूल बनाए जाने का ऐलान किया। इस सैनिक स्कूल का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा।
CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में खुलेगा भगत सिंह आर्मी स्कूल, मिलेंगी ये खास सुविधाएं...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

source - ANI

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मे मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सैनिक स्कूल बनाए जाने का ऐलान किया। इस सैनिक स्कूल का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा की आम आदमी पार्टी ने 20 दिसंबर 2021 को ये वादा किया की हम राज्य में सैनिक स्कूल बनवाएंगे ताकि बच्चों को NDA और नेवी की ट्रैनिंग दी जा सके। ऐसे में अब इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू होने जा रहा है।

शहीद भगत सिंह के नाम पर खुलगा आर्मी स्कूल
दिल्ली में सरकार आर्मी स्कूल खोलने जा रही है। जिसका ऐलान CM अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। उन्होंने बताया कि स्कूल का नाम शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेस प्रिपेटरी स्कूल होगा। यह फ्री स्कूल होगा जिसमें बच्चों को फौज में भर्ती होने के लिए पूरी ट्रेनिंग दी जाएगी। NDA और नेवी में भविष्य बनाने की इच्छा रखने वाले बच्चे यहां एडमिशन ले सकेंगे
मिलेंगी ये खास सुविधाएं
झरोताकला में 14 एकड़ जमीन पर यह स्कूल बनाया जाएगा।। इस स्कूल में दिल्ली में रहने वाला कोई भी बच्चा एडमिशन ले सकता है। इसमें मॉर्डन स्कूल की सभी सुविधाएं होंगी। छात्र-छात्राओं के लिए हॉस्टल की सुविधा भी दी जाएगी। सरकार की तरफ से ये सभी सुविधाएं बच्चों को फ्री में दी जाएंगी।
रिटायर्ड ऑफिसर देंगे आर्मी लाइफस्टाईल की ट्रेनिंग
इस स्कूल में बच्चों को शुरू से ही आर्मी लाइफस्टाईल की बारिकियों के बारे में बताया जाएगा। बच्चों के ट्रेनिंग देने के लिए रिटायर्ड नेवल, आर्मी और एयर फोर्स के ऑफिसर को एक्सपर्ट फैकल्टी के रुप में बुलाया जाएगा। इस स्कूल में बच्चे कक्षा 9वीं व 11वीं में दाखिला ले सकते है। सीएम केजरीवाल ने बताया कि कक्षा 9 और 11 के लिए 100-100 सीटें है। ऐसे में कुल 200 सीटों के लिए अब तक 1800 आवेदन आ चुके है।
शहीद दिवस पर पंजाब में छुट्टी का ऐलान
23 मार्च को शहीद दिवस है। ऐसे में इस दिन आम आदमी पार्टी ने सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को यह घोषणा की। साथ ही विधानसभा परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ती लगाने का ऐलान भी किया।
<div class="paragraphs"><p>दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल</p></div>
कोटा में ‘The Kashmir Files’ को लेकर धारा 144, पूर्व MLA प्रहलाद गुंजल ने बताई सरकार की साजिश

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com