Delhi Mundka Fire: 27 लोग जिंदा जले, 12 घायल,मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, CM केजरीवाल ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

Mundka Fire: दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार देर रात एक बिल्डिंग में आग लग गई। इस भीषण आग में 27 लोग जिंदा जलने और 12 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। आज दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल इलाके का दौरा करेंगे।
Delhi Mundka Fire: 27 लोग जिंदा जले, 12 घायल,मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, CM केजरीवाल ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश
दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी भीषण आग image credit - PTI

Delhi Mundka Fire: दिल्ली के मुंडका मे शुक्रवार देर रात एक 4 मंजिला इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी आग ने देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। इस आग में जिंदा जलने से 27 लोगों की मौत हो गई, और करीब 12 लोग घायल हो गए। घायल व्यक्तियों का दिल्ली के कई अस्पतालों में इलाज चल रहा है इनमें कुछ की अभी हालत गंभीर बनी हुई है।

आग इतनी भयानक थी कि इस बुझाने के लिए रेस्क्यू टीम को करीब 30 दमकल बुलानी पड़ी। रेस्क्यू टीम ने करीब 100 लोगों को रेस्क्यू कर लिया है। बिल्डिंग में लगी आग में करीब 29 लोग अभी लापता है पुलिस इन लोगों की तलाश में जुटी है।

शवों की तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम

दिल्ली के बाहरी जिला पुलिस DCP समीर शर्मा का ने बताया कि यह घटना बहुत ही दर्दनाक है। उन्हें घटना की जानकारी सुबह करीब 4:50 मिली जिसके बाद हमने यहां बचाव कार्य किया। आगे उन्होंने बताया कि अभी NDRF की टीम जगह की सफाई कर रही है और देख रही है कि वहां कोई है तो नहीं।

इमारत में अभी तक 27 शव मिले जिसमें 25 की पहचान नहीं हुई है। पुलिस इन शवों की पहचान के लिए फॉरेंसिक DNA का सहारा लेगी। इस घटना में करीब 29 लोगों के गायब होने की सूचना मिली है। पुलिस न इसकी लिस्ट जारी कर दी है।

शवों की तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम
शवों की तलाश में जुटी रेस्क्यू टीमimage credit - AP

मृतकों के परिवार को 2 लाख के मुआवजे की घोषणा

देश के प्रधानमंत्री ने इस घटना पर शोक जाहिर करते हुए कहा है कि दिल्ली में हुई घटना काफी दर्दनाक थी। PM नरेंद्र मोदी ने इस घटना में मृतकों के परिवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने की घोषणा की।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया है।

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई - CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने घटना पर दुख जाहिर किया है। शनिवार को मुंडका में आग प्रभावित इलाके का दौरा किया। इस दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा, और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाने की घोषणा की।

साथ ही मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हादसा काफी दर्दनाक था। घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

घटना में 2 आरोपी गिरफ्तार, गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

बताया जा रहा है कि जिस 4 मंजिला इमारत में आग लगी थी उसका उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है। सूचना मिली है कि इस बिल्डिंग का NOC भी नही थी। ऐसे में पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए इमारत में चल रहीं फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है। बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फिलहाल फरार है। पुलिस ने इन पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

 दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी भीषण आग
Gyanvapi Masjid: कड़ी सुरक्षा के बीच मस्जिद में दोबारा शुरू हुआ सर्वे, इलाके में 1500 जवान तैनात

Related Stories

No stories found.