MCD Election: टिकट के बदले घूस, पहले 90 अब 80 लाख! AAP पर अब BJP का ‘स्टिंग बम’

एमसीडी चुनाव में AAP पर टिकट के बदले रिश्वत मांगने के आरोप लग रहे हैं। पहले एक कार्यकर्ता ने 90 लाख रुपए मांगे जाने की शिकायत एसीबी से की थी। अब बीजेपी ने 'स्टिंग ऑपरेशन' का वीडियो जारी कर 80 लाख रुपए की घूस मांगे जाने का आरोप लगाते हुए AAP पार्टी को घेरा है। बीजीपी एक स्टिंग पहले भी कर चुकी।
MCD Election: टिकट के बदले घूस, पहले 90 अब 80 लाख! AAP पर अब BJP का ‘स्टिंग बम’

दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले राजनीति बेहद गर्म है। आम आदमी पार्टी पर टिकट के बदले घूस लेने के आरोप लग रहे हैं। पांच दिन पहले AAP कार्यकर्ता शोभा खारी ने पार्टी विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी पर टिकट दिलाने के बदले 90 लाख रुपए की मांग करने का आरोप लगाकर एबीसी में इसकी शिकायत दी थी। जिसके बाद विधायक समेत तीन लोगों को एसीबी ने गिरफ्तार किया था। अब भारतीय जनता पार्टी ने एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी कर AAP पर फिर टिकट के बादले घूस के आरोप लगाए हैं। इसमें संबित पात्रा ने आप पार्टी की कार्यकर्ता बिंदु श्रीराम से टिकट के लिए 80 लाख रुपये मांगे जाने का आरोप जड़ा है।

स्टिंग में 110 सीटों की बुकिंग होने की बात

सोमवार को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने AAP के कई नेताओं के नाम लेकर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं, साथ ही एक और नया स्टिंग वीडियो जारी किया है। आप के कई नेताओं पर आरोप लगाते हुए संबित पात्रा ने कहा कि बिंदु श्रीराम से टिकट के बदले 80 लाख रुपये मांगे गए हैं। वार्ड नंबर-54 सीट के बदले ये पैसे मांगे गए हैं। पात्रा ने कहा कि इस पूरे स्टिंग ऑपरेशन के चार किरदार हैं। स्टिंग ऑपरेशन में 110 सीटों की बुकिंग होने की बात है।

आप पार्टी की कार्यकर्ता बिंदु श्री राम नाम की महिला बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में साथ रहीं। इस दौरान संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने एक हेल्पलाइन जारी की थी और लोगों से कहा था कि कोई रिश्वत मांगे तो उसका स्टिंग विडियो उस हेल्पलाइन पर भेजें। लेकिन अब आप पार्टी के दफ़्तर से ही ऐसे स्टिंग वीडियो निकल कर रहे हैं।

पहले मुकेश गोयल का स्टिंग वीडियो किया था जारी

इससे पहले 18 नवंबर को बीजेपी ने आप नेता मुकेश गोयल पर 'स्टिंग ऑपरेशन' का वीडियो जारी कर बड़े आरोप लगाए थे। बीजेपी प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली नगर निगम के एक जूनियर इंजीनियर से पार्टी नेताओं को गिफ्ट देने के एवज में पैसे मांगने का आरोप लगाया था। भाजपा के आरोपों पर AAP नेता मुकेश गोयल ने भी प्रतिक्रिया दी।

संबित पात्रा ने गोयल के कथित ‘स्टिंग ऑपरेशन’ का एक वीडियो दिखाते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ‘AAP’ प्रमुख अरविंद केजरीवाल को गोयल को तुरंत पार्टी से बर्खास्त कर देना चाहिए। पात्रा ने आरोप लगाया था, “गोयल ने एमसीडी के जूनियर इंजीनियर से यह कहते हुए एक करोड़ रुपये मांगे कि इसकी जरूरत 100-150 नेताओं को दिवाली गिफ्ट देने के लिए है।”

गोयल बोले- करूंगा मानहानि का केस

वहीं बीजेपी के इन आरोपों पर आप नेता मुकेश गोयल की भी प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने कहा, "बीजेपी ने एक फ़र्ज़ी वीडियो जारी की है। इधर-उधर से वीडियो ली गई है। दिल्ली में भाजपा हार रही है, इसलिए ये हार का डर है। ये छवि ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं। ये हम पर अनाप शनाप आरोप लगाते रहे हैं।" गोयल ने कहा कि मैं किसी भी जांच एजेंसी से जांच के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मैं संबित पात्रा, हरीश खुराना और अजय के ख़िलाफ़ मानहानि का केस करूंगा। उधर, अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में कहा है कि आरोप झूठे हैं, जांच करवा लें कुछ नहीं मिलेगा।

पांच दिन पहले APP विधायक त्रिपाठी पर लगे थे आरोप

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए टिकट के बदले रिश्वत मांगने का आरोप अभी पांच दिन पहले भी लग चुका। आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक पर 90 लाख रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगा था। शिकायत मिलने पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने आरोपी विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के रिश्तेदार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

एबीसी का कहना है कि APP कार्यकर्ता शोभा खारी ने नगर निगम चुनाव के लिए टिकट की मांग की थी, जिसके बदले में विधायक त्रिपाठी ने कथित तौर पर 90 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। शोभा खारी ने इसकी शिकायत एबीसी से की है। शोभा खारी ने बताया कि उसने 35 लाख रुपए विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को भी दिए थे। इसके अलावा 20 लाख रुपए उन्होंने वजीरपुर के एमएलए राजेश गुप्ता को भी दिए थे, बाकि के 35 लाख रुपए टिकट मिलने के बाद दिए जाने थे। बावजूद इसके टिकट की लिस्ट में उनका नाम नहीं आया।

उन्होंने अपने पैसे वापस मांगना शुरू किया तो अखिलेश पति त्रिपाठी के साले ओमसिंह ने उनसे बात की और भरोसा दिलाया कि जल्द ही उनके पैसे वापस कर दिए जाएंगे, लेकिन शोभा खारी ने एसीबी में शिकायत दे दी। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो ने बुधवार को आप नेता अखिलेश त्रिपाठी के करीबी ओम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा ओम सिंह के साथी शंकर पांडे और प्रिंस रघुवंशी को भी गिरफ्तार किया गया है।

MCD Election: टिकट के बदले घूस, पहले 90 अब 80 लाख! AAP पर अब BJP का ‘स्टिंग बम’
Elections & Politics: खुल रही पोल, बज रहे ढोल... AAP के 'कारनामे' कर रहे धमाके
Since independence
hindi.sinceindependence.com