गाजीपुर की मंडी के बाद मिला सीमापुरी के घर में संदिग्‍ध बैग, NSG की टीम मौके पर, बरामद हुई IED

जानकारी के मुताबिक बम निरोधक दस्ते को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है. लावारिस बैग की सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। भीड़ को नियंत्रित करते हुए पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी। अब बैग की जांच की जा रही है।
गाजीपुर की मंडी के बाद मिला सीमापुरी के घर में संदिग्‍ध बैग, NSG की टीम मौके पर, बरामद हुई IED

दिल्ली के सीमापुरी इलाके में एक घर में संदिग्ध बैग मिलने के बाद हड़कंप मच गया। पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल था। इसकी सूचना तुरंत दिल्ली पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने स्थिति को संभाला और वहां मौजूद लोगों को संदिग्ध बैग से निकालकर एनएसजी को सूचना दी। जानकारी के मुताबिक बम निरोधक दस्ते को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है. लावारिस बैग की सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। भीड़ को नियंत्रित करते हुए पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी। अब बैग की जांच की जा रही है।

बैग में विस्फोटक होने की आशंका

वहीं, सूत्रों का कहना है कि पुलिस को शक है कि बैग में विस्फोटक हो सकता है। जिसके चलते एहतियात के तौर पर इलाके को खाली कराने का काम भी शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बम निरोधक दस्ते की टीम मौके पर पहुंच गई है और संदिग्ध बैग को मौके से हटाया जा रहा है. इससे अब पहले रोबोट इसकी जांच करेंगे।

कुछ दिनों बाद मेट्रो स्टेशन के पास एक बैग भी मिला, लेकिन बाद में कुछ न मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

इससे पहले गाजीपुर मंडी के गेट नंबर 2 के बाहर मिला था IED

उल्लेखनीय है कि इससे पहले जनवरी में भी दिल्ली में दो बार इसी तरह के संदिग्ध बैग मिले थे। उनमें से एक पूर्वी दिल्ली में गाजीपुर मंडी के गेट नंबर 2 के बाहर एक लावारिस बैग था। इस बैग को खोलने पर अंदर से एक बम मिला। जिसे पहले डिफ्यूज करने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसे गड्ढे में डालकर डिफ्यूज कर दिया। बम गड्ढे में फट गया।

एनएसजी की टीम तुरंत मौके पर पहुंची

दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी विनीत कुमार ने बताया था कि लावारिस बैग में बम होने की सूचना पर पुलिस और एनएसजी की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और इलाके को सील कर दिया गया। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बाजार को भी खाली करा लिया गया।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

गाजीपुर की मंडी के बाद मिला सीमापुरी के घर में संदिग्‍ध बैग, NSG की टीम मौके पर, बरामद हुई IED
सर पर नहीं था मां-बाप का साया, आखिर किसको बताती अपनी पीड़ा, पेट दर्द हुआ तो खुला राज, किशोरी ने दिया नवजात को जन्म
Since independence
hindi.sinceindependence.com