गोवा बीजेपी को बड़ा झटका , जानिए क्या शिकायत रही इस्तीफा देने वाले मंत्री की

गोवा में बीजेपी की सरकार को एक बड़ा झटका लगा है , कैबिनेट मंत्री और विधायक माइकल लोबो ने इस्तीफा दे दिया है । काफी वक्त से चल रही पार्टी के अंदरूनी कलह के नतीजे के रूप में इस इस्तीफे को देखा जा रहा है
गोवा बीजेपी को बड़ा झटका , जानिए क्या शिकायत रही इस्तीफा देने वाले मंत्री की

माइकल लोबो 

क्रेडिट इंडिया टुडे 

गोवा में बीजेपी की सरकार को एक बड़ा झटका लगा है , कैबिनेट मंत्री और विधायक माइकल लोबो ने इस्तीफा दे दिया है । काफी वक्त से चल रही पार्टी के अंदरूनी कलह के नतीजे के रूप में इस इस्तीफे को देखा जा रहा है ।

मनोहर पार्रिकर की विरासत भूलने का लगाया आरोप

लोबो ने आरोप लगाया कि भाजपा पूर्व सीएम स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर की विरासत को भूल गई है और उनके समर्थकों को हाशिए पर रखा जा रहा है। इस्तीफा देने के बाद लोबो ने उम्मीद जताई कि गोवा के कलंगुट विधानसभा क्षेत्र के लोग मेरे फैसले का सम्मान करेंगे । जल्द ही अगला कदम तय करेंगे। मैं अन्य दलों के साथ बातचीत कर रहा हूं। जिस तरह से उसका इलाज किया जा रहा है उससे मैं दुखी हूं। पार्टी के कार्यकर्ता भी खुश नहीं हैं ।

लोबो ने इस्तीफे के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह पार्टी के कामकाज से खफा हैं। हालांकि, उन्होंने अपने फैसले के लिए केंद्र या राज्य के नेताओं को जिम्मेदार नहीं ठहराया। उन्होंने कहा कि मेरे साथ हो रहे इलाज से मैं परेशान था। जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है। मैंने अपनी आँखों से देखा है, कानों से सुना है । पार्टी इतनी बड़ी हो गई है कि उसे अब जमीनी कार्यकर्ताओं के योगदान की कदर नहीं है. कई लोग मेरे पास शिकायत करने आए। पार्टी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन कार्यकर्ताओं की अनदेखी नहीं की जा सकती ।

गोवा के वरिष्ठ नेता लोबो ने कहा कि मैं ये बातें लंबे समय से कह रहा हूं लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था. लेकिन मुझे लगा कि हमें दरकिनार कर दिया गया है।

लोबो कई पार्टियों के संपर्क में

लोबो ने कहा कि वह कई राजनीतिक दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं, लेकिन उनके भविष्य के बारे में कोई फैसला नहीं किया गया है। लोबो प्रमोद सावंत कैबिनेट के अधिक मुखर सदस्यों में से एक थे। वह इस्तीफा देने वाले तीसरे ईसाई विधायक हैं। उनका कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पार्टी ने एक अलग मोड़ ले लिया है।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>माइकल लोबो&nbsp;</p></div>
करने जा रहे हैं ट्रेन में सफर तो ये खबर है आपके लिए पढ़ना जरूरी

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com