KARNAL: आतंकी साजिश नाकाम, 4 आतंकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में IED बरामद, तेलंगाना भेजने वाले थे

KARNAL: गुरुवार को आतंकवाद के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने आज 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया जिनसे एक पिस्तौल, 31 कारतूस, 3 IEDs और 1.30 लाख कैश बरामद हुआ
KARNAL: आतंकी साजिश नाकाम, 4 आतंकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में IED बरामद, तेलंगाना भेजने वाले थे

KARNAL: गुरुवार को आतंकवाद के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने आज हरियाणा के करनाल में 4 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। यह आरोपी पंजाब होते हुए तेलंगाना जा रहे थे। पुलिस ने इन संदिग्धों के पास भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए है।

आतंकियों से बरामद हुए 31 कारतूस, 3 IED और 1.30 लाख कैश

सूत्रों की माने तो बसताड़ा टोल के पास से गुरुवार को इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की सूचना मिलने पर करनाल पुलिस ने 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परविंदर और भूपेंदर है, ये चारों पंजाब के रहने वाले है। बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी करनाल में किसी बड़ी घटना की साजिश कर रहे थे।

पुलिस ने इन आतंकियों से एक देसी पिस्तौल, 31 कारतूस, 1.30 लाख रुपए के करीब कैश, 3 IEDs बरामद किए हैं। टीम ने इनका एक्सरे करवाया है, इसमें एक्सप्लोसिव की पुष्टि हुई है।

मामले में हरियाणा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धारा 13, 18 और 20 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 4 और 5 और शस्त्र अधिनियम 1959 की धारा 25 के तहत FIR दर्ज की है।

पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के तार

KARNAL: SP गंगाराम पुनिया ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने जिन आरोपियों को पकड़ा है उनका संबंध पाकिस्तान से है। ये चारों आरोपी पाकिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के इशारे पर काम कर रहे थे।

हरविंदर ने ही इन्हें असहला सप्लाई किया था और उसे आदिलाबाद (तेलंगाना) में पहुंचाने का काम सौंपा था। इसके काम के बदले चारों आतंकियों को मोटी रकम मिलनी थी।

आरोपी पहले भी कर चुके है हथियारों की सप्लाई

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इन आरोपियों ने हथियारों की सप्लाई की है। इससे पहले भी आरोपी नांदेड़ के पास ऐसी कई कन्साइनमेंट पहुंचा चुके हैं। हरविंदर रिंदा इन्हें ड्रोन से माल की सप्लाई करता था और मोबाइल ऐप से लोकेशन सेंड करता था। उसके बाद यह विस्फोटक को बताई हुई लोकेशन तक पहुंचाते थे।

ड्रोन से फिरोजपुर पहुंचाई विस्फोट सामग्री

बताया जा रहा है कि आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा ने ड्रोन के जरिए विस्फोटक सामग्री को फिरोजपुर तक पहुंचाया। इसके बाद इन चारों आतिंकियों को फिरोजपुर बुलाया और मोबाइल ऐप के जरिए युवको को माल सप्लाई करने की लोकेशन दी।

तेलंगाना में करनी थी विस्फोटक की सप्लाई

बता दें कि फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा के पास गिरफ्तार आरोपी गुरप्रीत के दोस्त आकाशदीप का ननिहाल हैं। उसके ननिहाल के खेतों में ही ड्रोन से विस्फोटक माल की सप्लाई की गई थी। चारों आरोपियों को को वहां से एक्सप्लोसिव उठाकर तेलंगाना पहुंचना था। उससे पहले पुलिस ने IB की सूचना पर उन्हें करनाल में दबोच लिया।

SP गंगाराम पुनिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी गुरप्रीत पहले भी जेल जा चुका है। जेल में ही उसकी मुलाकात राजवीर नाम के एक शख्स से हुई, जिसने उसकी पहचान आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा से करवाई। वह करीब 9 महीने से उसके संपर्क में था।

मधुबन थाने में आरोपियों से पूछताछ कर रही पुलिस

पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर मधुबन थाना ले गई है, जहां आरोपियों से पूछताछ जारी है। पुलिस ने फिलहाल इस इलाके में लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी है।

KARNAL: आतंकी साजिश नाकाम, 4 आतंकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में IED बरामद, तेलंगाना भेजने वाले थे
Jodhpur Update: 6 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, हिंसा में अब तक 141 लोग गिरफ्तार, CM ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए आदेश

Related Stories

No stories found.