MP: 2 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 लोग जिंदा जले, CM ने जताया शोक, 4 लाख मुआवजे का ऐलान

इंदौर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार देर रात एक 2 मंजिला इमारत में आग लग गई। जिसमें 7 लोगों की बुरी तरह से झुलसने से मौत हो गई।
MP: 2 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 7 लोग जिंदा जले, CM ने जताया शोक, 4 लाख मुआवजे का ऐलान
इंदौर में शुक्रवार देर रात एक बिल्डिंग में लगी भीषण आगimage credit - google

इंदौर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार देर रात दिल दहलाने वाली खबर सामने आई। यहां देर रात एक 2 मंजिला इमारत में आग लग गई। जिसमें 7 लोगों की बुरी तरह से झुलसने से मौत हो गई।

आग उस वक्त लगी जब सब लोग आराम से अपने अपने घरों में सोये हुए थे। अचनाक से आग लगने पर लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही आग ने विकराल रुप ले लिया और देखते ही देखते आग पूरे पूरी विंग में फैल गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड पहुंची। काफी मुश्किलों के बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने मृतकों के शवों को एमवाय अस्पताल भेज दिए हैं। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

image credit - ANI

9 लोगों को किया रेस्क्यू

सूत्रों के अनुसार खजराना रिंग रोड पर स्वर्ण कॉलोनी में 2 मंजिला इमारत में शुक्रवार देर रात आग लगी। इस घटना में फसे 9 लोगों को पुलिस ने आस-पास के लोगों की सहायता से रेस्कयू किया। इन लोगो को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इस आग में इमारत में खडी 13 टू व्हीलर और एक फोर व्हीलर गाड़ी जल गई।

image credit - IST

नीद से जागे तो आग के जंजाल में फंसे, दम घुटने से हुई मौत

बताया जा रहा है कि इस घटना में 7 लोगों की मौत हुई है। मृतकों में 6 पुरुष और 1 महिला शामिल है। ये लोग यहां किराए से रह रहे थे। इनमें से कोई पढ़ाई कर रहा था, तो कोई नौकरी कर रहा था।

आग लगने से पहले सभी लोग चैन की नींद सोये हुए थे। आग इतनी तेज थी की किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला, नींद से जागे लोग जैसे ही कुछ समझ पाते उससे पहले ही कई लोगों की दम घुटने की वजह से मौत हो गई।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

बिल्डिंग में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है। बता दें कि रात को बिजली चली गई थी, लेकिन जब बिजली आई तो पार्किंग के मीटर में आग लग गई।

मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि रात तीन बजे के करीब हमें शोर सुनाई दिया। बाहर देखा तो बिल्डिंग में आग लगी हुई थी। हमने बाल्टियों से आग बुझाने का प्रयास किया। साथ ही उन्होंने बताया कि इस बिल्डिंग में उनका भाई रहता था। इसके अलावा कुछ छात्र और अन्य परिवार भी यहां रहते थे। तीन चार दिन पहले कुछ मेहमान भी आए थे।

पुलिस ने किया इलाके को सील, निरीक्षण के लिए पहुंचे कमिश्नर

पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने घर से एक के बाद एक कई शव बाहर निकाले। आग पर काबू पाने के बाद पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया। साथ ही फोरेंसिक और इंटेलीजेंस टीम के अफसर भी यहां पहुंचे। इस बीच विधायक महेंद्र हार्डिया और इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने मौके का निरीक्षण किया।

CM ने जताया घटना पर जताया शोक

इंदौर में हुई इस घटना पर प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने शोक प्रकट किया। शिवराज सिंह ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा - इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं।

इसके साथ ही CM ने मृतकों के परिजनों के लिए 4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

इंदौर में शुक्रवार देर रात एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग
दिल्ली में कोरोना विस्फोट, देश में बढ़ी चिंता

Related Stories

No stories found.