मुंबई एयरपोर्ट पर हादसा टला: एअर इंडिया प्लेन की पुश बैक ट्रॉली में लगी आग का VIDEO VIRAL

जब विमान में आग लगी तो उसमें 85 लोग सवार थे। आग से विमान और उसके यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।
मुंबई एयरपोर्ट पर हादसा टला: एअर इंडिया प्लेन की पुश बैक ट्रॉली में लगी आग का VIDEO VIRAL

जब विमान में आग लगी तो उसमें 85 लोग सवार थे।

मुंबई एयरपोर्ट पर सोमवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां एयर इंडिया के विमान की पुश बैक ट्रॉली में आग लग गई। जब विमान में आग लगी तो उसमें 85 लोग सवार थे। आग से विमान और उसके यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है।

पुश बैक ट्रॉली मूल रूप से एक ट्रैक्टर है। इससे विमान को टैक्सीवे से रनवे तक लाया जाता है। इससे जुड़ी एक रॉड प्लेन के नोज व्हील यानी अगले पहिये से जुड़ी होती है। फिर यह विमान को रनवे पर धकेलता है। इसके बाद ट्रॉली को हटा दिया जाता है और विमान टेक ऑफ के लिए रनवे पर दौड़ने लगता है।

आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया

वाहन को मुंबई से जामनगर जाने वाली फ्लाइट को पुशबैक देने के लिए लाया गया था कि तभी इसमें अचानक आग लग गई। हालांकि आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा, "किसी को कोई चोट नहीं आई, न ही किसी और चीज को कोई नुकसान हुआ है। हम अधिक जानकारी के लिए एयरपोर्ट ग्राउंड हैंडलर से संपर्क कर रहे हैं। आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।"

विमान से दूर था व्हीकल, मुंबई-जामनगर फ्लाइट AIC-647 पुशबैक देने आया था वाहन

एयर इंडिया की मुंबई-जामनगर फ्लाइट AIC-647 को पुशबैक देने के लिए आए वाहन में अचानक ही आग लग गई और हादसे के समय एयरपोर्ट पर अफरा तफरी मच गई। हालांकि, एयरपोर्ट प्रशासन ने मुस्तैदी के साथ आग पर तुरंत ही काबू लिया। किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मौके पर मौजूद हवाई अड्डे के एक अधिकारी की मानें तो वीडियो में विमान करीब दिखाई दे रहा है, लेकिन वास्तव में, यह आग लगने वाले उपकरणों से 20 फीट या उससे ज्यादा दूरी पर था। विमान ट्रैक्टर से नहीं जुड़ा था।”

विमान के नुकसान या किसी यात्री और स्टाफ के कुशलक्षेम के बारे में प्रवक्ता ने कहा कि किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है, किसी और चीज को भी नुकसान नहीं पहुंचा है। हम ज्यादा जानकारी के लिए एयरपोर्ट ग्राउंड हैंडलर (एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड) से जांच करवा रहे हैं।

<div class="paragraphs"><p>जब विमान में आग लगी तो उसमें 85 लोग सवार थे।</p></div>
Hrithik Roshan Bithday : बचपन में हकलाते थे‚ जॉइंट्स बोन बढ़ने से ठीक से चल नहीं पाते थे; जानिए फिर कैसे बने सुपर डांसर से सुपरस्टारॽ

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com