लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट: 2 की मौत, फिदायीन हमले की संभावना, बाथरूम में बॉम्बर की क्षत-विक्षत बॉडी मिली

पुलिस के आला अधिकारी, प्रशासन के अधिकारी और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है। पुलिस बल ने कोर्ट परिसर को चारों तरफ से घेर लिया है।
लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट: 2 की मौत, फिदायीन हमले की संभावना,  बाथरूम में बॉम्बर की क्षत-विक्षत बॉडी मिली
<div class="paragraphs"><p>इमारत की खिड़कियां टूट गईं</p></div>

इमारत की खिड़कियां टूट गईं

<div class="paragraphs"><p>जोरदार धमाके से कोर्ट की दीवारें तहस-नहस हो गई।</p></div>

जोरदार धमाके से कोर्ट की दीवारें तहस-नहस हो गई।

यह एक आईईडी विस्फोट हो सकता है। शुरुआत में ऐसा कहा जा रहा है कि जिस शख्स के शरीर में विस्फोट हुआ था, वही संदिग्ध हो सकता है। आशंका जताई जा रही है कि जब बम को वॉशरूम में इकट्ठा करने की कोशिश की गई तो उसमें विस्फोट हो गया होगा। आगे की जांच फोरेंसिक एजेंसी करेगी।

सूत्रों के अनुसार पुलिस को संदेह

भारत विरोधी और पंजाब की ताकतें माहौल खराब कर रहीं
विस्फोट के बाद सीएम चन्नी ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, भारत विरोधी और पंजाब की ताकतें माहौल खराब कर रही हैं। पहले तो बेअदबी के जरिए पंजाब को परेशान करने की कोशिश की गई, लेकिन कामयाब नहीं हुए। अब इस तरह की हरकत की जा रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं किसानों के साथ बैठक कर रहा हूं। इसे जल्दी खत्म करने के बाद मैं लुधियाना जा रहा हूं।
<div class="paragraphs"><p>4 लोग गंभीर रूप से घायल</p></div>

4 लोग गंभीर रूप से घायल

मैं वहां जाकर पूरे मामले की जानकारी लूंगा। सरकार इस बात से पूरी तरह वाकिफ है। लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है। कुछ एजेंसियों द्वारा चुनाव को देखते हुए ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं।
चरणजीत सिंह चन्नी‚ मुख्यमंत्री‚ पंजाब

पंजाब के लुधियाना शहर की कोर्ट में गुरुवार को अदालत में धमाका हो गया। धमाका अदालत की तीसरी मंजिल पर हुआ। धमाके से दीवार ढह गई। बताया जा रहा है कि 2 लोगों की मौत भी हो गई है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। यह धमाका पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के लुधियाना पहुंचने से कुछ देर पहले ही हुआ है।

पुलिस के आला अधिकारी, प्रशासन के अधिकारी और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है। पुलिस बल ने कोर्ट परिसर को चारों तरफ से घेर लिया है। हाई अलर्ट जारी कर पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी गई है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी आज एक जनसभा को संबोधित करने शहर पहुंच रहे हैं।

धमाका तीसरी मंजिल पर स्थित बाथरूम में हुआ

बताया जा रहा है कि धमाका तीसरी मंजिल पर स्थित बाथरूम में हुआ। सूत्रों के अनुसार एक बॉडी अभी बाथरूम में भी​ मिली है। संभावना जताई जा रही है कि यह बॉडी सुसाइड बॉम्बर की है।

<div class="paragraphs"><p>इमारत की खिड़कियां टूट गईं और पार्किंग में खड़ी कारों को भी नुकसान पहुंचा। मौके पर मौजूद लोग सिलेंडर फटने की आशंका जता रहे हैं।</p></div>

इमारत की खिड़कियां टूट गईं और पार्किंग में खड़ी कारों को भी नुकसान पहुंचा। मौके पर मौजूद लोग सिलेंडर फटने की आशंका जता रहे हैं।

इमारत की खिड़कियां टूटीं, पार्किंग में खड़ी कारों को भी नुकसान
धमाका तीसरी मंजिल पर कोर्ट नंबर 9 के पास के बाथरूम में हुआ। विस्फोट से पूरा कोर्ट भवन हिल गया। इमारत की खिड़कियां टूट गईं और पार्किंग में खड़ी कारों को भी नुकसान पहुंचा। मौके पर मौजूद लोग सिलेंडर फटने की आशंका जता रहे हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने अभी तक विस्फोट के बारे में कोई बयान नहीं दिया है। कोर्ट में अफरातफरी का माहौल है। हालांकि वकीलों की हड़ताल के चलते यहां गुरुवार को आम दिनों के मुकाबले भीड़ कम रही।
लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट: 2 की मौत, फिदायीन हमले की संभावना,  बाथरूम में बॉम्बर की क्षत-विक्षत बॉडी मिली
घाना की संसद में चले लात घूंसे देखें VIDEO: विधेयक पर जिरह के दौरान सांसद गुत्थमगुथा, एक दूसरे को जड़े थप्पड़

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com