पंजाब के CM भगवंत मान ने जनता से क्यों कहा रिश्वत मांगने पर मना न करें...

भगवंत मान का कहना है कि अब से अगर कोई भी सरकारी अधिकरी अधिकारी आपसे रिश्वत की मांग करता है तो आप उसे मना ना करे। उसका विडियों बनाकर 9501200200 पर भेज दे।
पंजाब के CM भगवंत मान ने जनता से क्यों कहा रिश्वत मांगने पर मना न करें...

पंजाब के CM भगवंत मान

SOURCE - AFP

नायक फिल्म तो सभी ने देखी होगी। फिल्म का एक सीन है जिसमें अनिल कपूर लोगों से कहता है कि अगर कोई भी उनसे रिश्वत मांगे तो सरकार की हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दे, उस पर सरकार तुरंत कार्यवाही करेगी। ऐसा ही एक वाक्या वास्तव में भी देखने को मिला है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने बुधवार को शहीद दिवस के मौके पर एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी किया। भगवंत मान का कहना है कि अब से अगर कोई भी सरकारी अधिकरी अधिकारी आपसे रिश्वत की मांग करता है तो आप उसे मना ना करे। उसका विडियों बनाकर 9501200200 पर भेज दें। सरकार उस पर उचित कार्यवाही करेगी।

एंटी करप्शन एक्शन लाइन के लिए किए खास इंतजाम
मान सरकार ने प्रदेश में भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए एंटी करप्शन एक्शन लाइन नाम से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया। CM ने इस काम के लिए स्पेशल टीम बनाई है। जो विडियों या आडियों की सत्यता की जांच करेगी। विडियों या ऑडियों में पाई गई शिकायत सच होने पर सरकार दोषी व्यक्ति पर तुरंत कार्रवाई करेगी।
CM रोज लेंगे जानकारी
पंजाब के मुख्यमंत्री का कहना है कि सरकार इस कदम पर निष्पक्ष होकर कार्य करेगी। बताया जा रहा है कि इस एंटी करप्शन नंबर की डेली रिपोर्ट CM भगवंत मान को भेजी जाएगी। उस पर कितनी शिकायतें आई और कितनों पर कार्रवाई हुई, इन सबकी जानकारी दैनिक रूप से CM को दी जाएगी। सरकार का यह कदम पंजाब में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए बड़ा कदम माना जा रहा है।
पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल का कटाक्ष
पंजाब में भ्रष्टाचार के खिलाफ भगवंत मान के इस कदम पर टिप्पणी करते हुए कहा की भ्रष्टाचार किसी के कहने से खत्म नहीं होता। यह तो सरकार की जड़ो में बैठा हुआ है। हर नई सरकार यही करती है। पिछली बार भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों से वादा किया था कि वे सत्ता में आने के एक हफ्ते में भ्रष्टाचार और नशा खत्म कर देंगे। वे ऐसा नहीं कर पाए। ऐसे में अब भी जल्द ही लोगों के सामने आ जाएगा की प्रदेश में भ्रष्टाचार कितना खत्म होता है।
<div class="paragraphs"><p>पंजाब के CM भगवंत मान</p></div>
कोटा तक पहुंचा नाबालिग बच्चियों के अपहरण का मामला: 50 दिन बाद भी सुराग नहीं, अभिभाषक परिषद ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

Related Stories

No stories found.