Rajasthan: अब REET Paper लीक होने की खबर! परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र हल करते 7 संग्दिध पकड़े

REET Mains 2023: पेपर लीक को लेकर जोधपुर पुलिस ने धरपकड़ की, जिसमें पुलिस ने 5 से 7 संग्दिध परीक्षार्थियों को पकड़ा। हालांकि उन्हें परीक्षा देने के लिए बैठा दिया। ऐसा क्यूं...पढ़े पूरी रिपोर्ट
Rajasthan: अब REET Paper लीक होने की खबर! परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र हल करते 7 संग्दिध पकड़े

REET Mains 2023: Paper Leak के मामले में पहले से बदनाम हो चुकी राजस्थान सरकार एक बार फिर लपेटे में आ गयी है। राजस्थान में शनिवार से शुरू हो रही 48000 पदों पर होने वाली REET-मेंस (शिक्षक भर्ती परीक्षा) परीक्षा से पहले जोधपुर में पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। जहां एक गिरोह पकड़ा गया है, जो बनाड़ इलाके के एक मैरिज गार्डन में पेपर सॉल्व कर रहा था।

जानकारी के अनुसार पकड़े गए सभी लोग इस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी है। तीन दर्जन अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और इसके बाद सभी को परीक्षा केंद्र ले जाया गया।

REET Mains 2023: जोधपुर पुलिस आयुक्तालय के मंडोर थाना क्षेत्र के बालसमंद स्कूल में कुछ परीक्षार्थियों को पुलिस सुरक्षा में परीक्षा केंद्र पर लाया गया। जिसके बाद से स्कूल के बाहर खड़े कुछ परीक्षार्थियों के परिजनों ने हंगामा किया। इस पर परीक्षा केंद्र पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने समझाइश की।

इस हंगामे का अभ्यर्थियों के परिजनों ने वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस घटना के कई वीडियो सामने आ चुके हैं। एक घंटे पहले तक परीक्षा केंद्र में इंट्री तय थी, लेकिन इसके बाद अभ्यर्थियों को ले जाया गया, जिसे लेकर हंगामा हो गया।

पेपर मैच तो होगी संग्दिधों पर कार्रवाई

REET Mains 2023: जोधपुर पुलिस आयुक्त पूर्वी मंडोर थाना प्रभारी मनीष देव ने आक्रोशित भीड़ को समझाया। उन्होंने बताया कि इन अभ्यर्थियों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है। उनकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

सभी अधिकारियों ने मिलकर तय किया है कि इन सभी को परीक्षा केंद्र भेजा जाए जहां परीक्षा के दौरान पेपर का मिलान किया जाएगा। अगर पेपर मैच हुआ तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा, नहीं तो छोड़ दिया जाएगा।

परीक्षार्थियों की संख्या 8 लाख के पार

REET Mains 2023: 48000 पदों के लिए REET-मेन्स (शिक्षक भर्ती) परीक्षा दो पारियों में होनी है। पहली पारी 09:30 मिनट से दोपहर 12:00 बजे तक चलेगी, जिसमें 21000 पदों के लिए लेवल-1 के 2 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे।

दूसरी पारी में दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक लेवल-2 विषय साइंस और मैथ्स की परीक्षा विद्यार्थी देंगे। बताया जा रहा है कि इस परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या आठ लाख से अधिक है और राज्य के 11 जिलों में 2940 परीक्षा केंद्र बनाए गए है।

Rajasthan: अब REET Paper लीक होने की खबर! परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र हल करते 7 संग्दिध पकड़े
Paper Leak in Rajasthan: 'मछलियां' पकड़ीं, 'मगरमच्छों' का क्या? माफियाओं को संरक्षण किसका?

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com