Uttar Pradesh: 1995 में अपना लिया था ईसाई धर्म, अब 10 परिवारों ने की हिन्दू धर्म में वापसी

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। जहां हिंदू एकता ग्रुप ने ईसाई बने 10 परिवारों के 35 सदस्यों को हिंदू सनातन धर्म में घर वापसी कराई।
Uttar Pradesh: 1995 में अपना लिया था ईसाई धर्म, अब 10 परिवारों ने की हिन्दू धर्म में वापसी

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। जहां हिंदू एकता ग्रुप ने ईसाई बने 10 परिवारों के 35 सदस्यों को हिंदू सनातन धर्म में घर वापसी कराई। दरअसल, इन लोगों ने किसी वजह से साल 1995 में ईसाई धर्म अपना लिया था। पथवारी माता मंदिर में हवन कर 35 लोग स्वेच्छा से ईसाई धर्म छोड़कर हिंदू बने।

साल 1995 में ईसाई धर्म अपना लिया था अब घर वापसी

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला एटा जिले के शकरौली थाना क्षेत्र के जरानीकलां गांव का है। जहां सोमवार को 10 परिवारों के 35 लोगों की सनातन धर्म में घर वापसी हुई है। इन लोगों ने साल 1995 में ईसाई धर्म अपना लिया था। तब से वह ईसाई धर्म के अनुसार जीवन यापन कर रहे थे। इसमें 35 लोगों की हवन में आहुति देकर उनकी धर्म में वापसी कराई गई।

स्वैच्छा से की हिंदू धर्म में वापसी

हिंदू एकता ग्रुप के संस्थापक का कहना है कि साल 1995 में इन हिंदू परिवारों को बहला-फुसलाकर ईसाई बनाया गया था, जिसके बाद उन्हें मनाने के बाद हिंदू धर्म में लौटने की इच्छा जताई थी। इस मौके पर उन्हें समझाने के बाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सनातन धर्म न छोड़ने का संकल्प

इस कार्यक्रम के दौरान सभी 10 परिवारों के 35 लोगों ने कभी भी धर्म परिवर्तन न करने और सनातन धर्म न छोड़ने का संकल्प लिया। हिंदू एकता समूह के संस्थापक का कहना है कि इन परिवारों ने हिंदू धर्म से अपना मोह छोड़कर 1995 में ईसाई धर्म अपना लिया था।

Uttar Pradesh: 1995 में अपना लिया था ईसाई धर्म, अब 10 परिवारों ने की हिन्दू धर्म में वापसी
Rahul Statement: सुधांशु बोले- 'राहुल चाहते हैं चीन के समक्ष आत्मसमर्पण कर दे भारत'

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com