Uttar Pradesh: परिवार सहित रहमान से रमन बना शख्स, इस्लाम छोड़कर अपनाया हिंदू धर्म

आपने कई बार हिंदुओं को मुस्लिम धर्म स्वीकार करते हुए देखा होगा। लेकिन सहारनपुर में शुक्रवार को एक शख्स और उसके परिवार ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म कबूल कर लिया।
Uttar Pradesh: परिवार सहित रहमान से रमन बना शख्स, इस्लाम छोड़कर अपनाया हिंदू धर्म

आपने कई बार हिंदुओं को मुस्लिम धर्म स्वीकार करते हुए देखा होगा। लेकिन सहारनपुर में शुक्रवार को एक शख्स और उसके परिवार ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म कबूल कर लिया। रहमान, अपनी पत्नी और बेटी के साथ, सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के हाउसिंग एस्टेट में स्थित मंदिर में हिंदू धर्म अपना लिया। विश्व हिंदू परिषद के प्रोत्साहन के बाद रहमान से रमन बने व्यक्ति को शिव मंदिर के आचार्य ने धार्मिक रीति-रिवाजों और हवन पूजन करवा कर हिन्दू धर्म अपनाया करवाया।

रहमान ने हिंदू धर्म किया स्वीकार

रहमान के रमन बने इस शख्स ने कहा कि वह लंबे समय से घर में रहकर हिंदू सनातन धर्म का पालन कर रहा था, क्योंकि उसे मुस्लिम धर्म के कई रीति-रिवाज, तौर-तरीके पसंद नहीं थे, जबकि हिंदू सनातन धर्म की परंपरा और तौर-तरीके पूजा की खूब सराहना की। अब रहमान ने विश्व हिंदू परिषद की सहायता से कानूनी रूप से हिंदू धर्म को स्वीकार कर लिया है।

प्रेम के कारण हिंदू धर्म अपनाया

इसी महीने मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक मुसलमान ने अपने प्यार के चलते धर्म बदल लिया और अफसर मंसूरी ने हिन्दू धर्म अपना कर कृष्ण सनातनी बन गया। जिले के नाहरगढ़ क्षेत्र के कचनारा गांव निवासी मंसूरी पेशे से ड्राइवर है और राधा नाम की लड़की से प्यार हो गया था, इसलिए दोनों ने करीब पांच साल पहले मंदिर में शादी कर ली। मंसूरी कई सालों तक अपने परिवार से दूर रहा, लेकिन उसकी हिंदू धर्म में आस्था थी, मंसूरी मंगलवार का व्रत करता था। इसके बाद उसने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया।

अफसर मंसूरी ने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया

दोनों की शादी पांच साल पहले एक मंदिर में हुई थी, लेकिन अब अफसर मंसूरी ने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। कृष्णा सनातनी की पत्नी राधा कहती हैं। मैं उन्हें मुसलमान नहीं मानती थी, लेकिन इंसान प्यार में पागल होता है, प्यार पाने के लिए प्रेमी कुछ भी कर सकता है, लेकिन अब मंसूरी ने हिंदू धर्म अपना लिया है।

Uttar Pradesh: परिवार सहित रहमान से रमन बना शख्स, इस्लाम छोड़कर अपनाया हिंदू धर्म
Congress News: 'भारत जोड़ो यात्रा' के बीच झटके; बलिया में 52 कांग्रेसियों ने छिटका हाथ
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com