आजम खान ने की जेड श्रेणी सुरक्षा की मांग, बोले- परिवार और खुद को मिल रहीं धमकियां

मुझे कई बार धमकियां मिली हैं। मेरे परिवार को कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं। इसलिए मैं उत्तर प्रदेश सरकार से मेरी जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस करने की अपील करता हूं- आजम खान
आजम खान ने की जेड श्रेणी सुरक्षा की मांग, बोले- परिवार और खुद को मिल रहीं धमकियां

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने यूपी सरकार से अपनी जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उन्हें और उनके परिवार को धमकियां मिल रही हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए। आजम खान को फिलहाल वाई कैटेगरी ('वाई' कैटेगरी) की सुरक्षा मिली हुई है। इससे पहले साल 2017 में जब यूपी में बीजेपी की सरकार आई थी तो उनकी सुरक्षा घटाकर वाई कैटेगरी की कर दी गई थी।

मुझे कई बार धमकियां मिली हैं। मेरे परिवार को कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं। इसलिए मैं उत्तर प्रदेश सरकार से मेरी जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस करने की अपील करता हूं। अभी मेरे पास वाई श्रेणी की सुरक्षा है जिसकी कोई प्रासंगिकता नहीं है।
पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान
जेड श्रेणी सुरक्षा को बदलकर किया वाई कैटेगरी
दरअसल, 2017 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीआईपी की सुरक्षा को लेकर कई बड़े फैसले लिए थे, जिसके तहत आजम खान समेत डिंपल यादव, राम गोपाल यादव और शिवपाल सिंह यादव की जेड कैटेगरी की सुरक्षा को वाई कैटेगरी में कर दिया गया था।

कैसे किया जाता है सुरक्षा का निर्णय

आपको बता दें कि वीआईपी की किस कैटेगरी की सुरक्षा दी जानी है, इसका आकलन खतरे को देखते हुए किया जाता है। खतरा होने पर सुरक्षा मुहैया कराना सरकार का काम है। कोई भी वीआईपी जिसे जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है, उसके साथ 22 सुरक्षाकर्मी और 5 एनएसजी कमांडो होते हैं, जबकि वाई श्रेणी में 11 कर्मियों के साथ 2 कमांडो और एक्स श्रेणी के 5 या 2 सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं।

आजम खान ने की जेड श्रेणी सुरक्षा की मांग, बोले- परिवार और खुद को मिल रहीं धमकियां
कांग्रेस का आरोप- स्मृति की बेटी गोवा में चलाती है अवैध बार, केंद्रीय मंत्री बोलीं- कोर्ट में मांगूंगी जवाब

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com