Bareilly: स्कूल प्रशासन की शर्मनाक हरकत, फीस ना देने पर मासूमों को बनाया बंधक

Bareilly: यूपी के बरेली से एक खबर सामने आई है यहां बच्चों के फीस जमा ना करने पर स्कूल प्रबंधन ने करीब 35 मासूमों को एक कमरे में बंद कर दिया।
Bareilly: स्कूल प्रशासन की शर्मनाक हरकत, फीस ना देने पर मासूमों को बनाया बंधक
फाइल फोटो

Bareilly: स्कूल एक ऐसा स्थान जहां से बच्चे को अपने करियर का शुरुआती ज्ञान प्राप्त होता है। स्कूल से ही बच्चा समाज में अपनी पहचान बनाने के सपने देखता है। स्कूल को ज्ञान का मंदिर, और शिक्षक को पथप्रदर्शक कहा जाता है। घर के बाद स्कूल एक ऐसी जगह होती है जहां अभिभावक अपने बच्चों को छोड़कर निश्चिंत हो जाते है। घर के बाद स्कूल बच्चो के लिए दूसरी सुरक्षित जगह होती है।

यूपी के बरेली से हाल ही में एक खबर सामने आई जहां स्कूल प्रशासन की हरकत ने अभिभावकों के इस भ्रम को तोड़ दिया। यहां बच्चों के फीस जमा ना करने पर स्कूल प्रबंधन ने मासूमों को एक कमरे में बंद कर दिया।

35 बच्चों को बनाया बंधक

बरेली के एक स्कूल में बच्चों के फीस जमा ना करने पर स्कूल प्रबंधन ने एक ऐसा कदम उठाया जिसे देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए। स्कूल में लगभग 35 बच्चों को फीस न देने पर एक कमरे में बंद कर दिया गया।

छुट्टी के बाद जब बच्चों के अभिभावक उन्हें लेने स्कूल पहुंचे तो उन्हें बच्चों के एक कमरे में बंद होने की जानकारी मिली।

नाराज अभिभावकों ने किया स्कूल के बाहर प्रदर्शन

स्कूल प्रबंधन की इस हरकत से नाराज अभिभावको ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। अभिभावको के कहने पर जब बच्चों को कमरे से बाहर नहीं निकाला गया तो पुलिस को इस मामले से अवगत करवाया गया।

image credit - google

पुलिस के हस्तक्षेप से बाहर आए बच्चें

काफी समय तक जब बच्चों को बाहर नहीं निकाला गया तो अभिभावकों ने पुलिस का सहारा लिया। इस मामले में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद बच्चों को प्राचार्य के ऑफिस से बाहर निकाला गया। बच्चे बहुत घबराए हुए थे और उनमें से कुछ रो रहे थे।

स्कूल प्रशासन पर कोई केस नहीं हुआ

इस घटना पर प्रबंधन ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। मामला माता-पिता संघ तक पहुंच चुका है। माता-पिता संघ के अध्यक्ष अंकुर सक्सेना का कहना है कि उन्होंने बड़े अधिकारियों को इस घटना से अवगत करवा दिया गया है। रविवार को इस मुद्दे पर चर्चा की गई जिसमें स्कूल प्रशासन के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करवाने की बात कही गई।

इस मामले में थाना इज्जतनगर के निरीक्षक संजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा की अभी तक स्कूल के खिलाफ अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Bareilly: स्कूल प्रशासन की शर्मनाक हरकत, फीस ना देने पर मासूमों को बनाया बंधक
NIA Raid: दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर NIA का छापा, जानें क्या है डी-कंपनी

Related Stories

No stories found.