Uttar Pradesh: मुस्लिम लड़की ने की हिन्दू लड़के से शादी; परिवार से बताया जान का खतरा, सुरक्षा की मांग

उत्तर प्रदेश के आगरा में मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन कर हिन्दू लड़के से शादी कर ली। अब लड़की का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वो अपने पति दीपक को अपने परिवार से जान का खतरा बता रही है। लड़की वीडियो में कहती दिख रही है कि "उसने भी किसी दबाव में धर्म परिवर्तन करके दीपक से शादी की है।
Uttar Pradesh: मुस्लिम लड़की ने की हिन्दू लड़के से शादी; परिवार से बताया जान का खतरा, सुरक्षा की मांग

उत्तर प्रदेश के आगरा में धर्म की बेड़ियों को तोड़कर एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से शादी कर ली है। हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार, लड़की ने एक हिंदू लड़के से शादी की।

थाना शाहगंज इलाके में रहने वाली एक मुस्लिम लड़की एक हिंदू लड़के के साथ गई थी और उन दोनों के पास जाकर आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली।

अब लड़की सोशल मीडिया पर गुहार लगा रही है कि उसकी जान को खतरा है और उसके परिवार वाले उसे मार डालेंगे। इस मामले में पुलिस का कहना है कि लड़की के पिता ने पहले ही मामला दर्ज कर लिया है।

प्यार की खातिर एक मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन कर अपने प्रेमी से शादी कर ली

अगर लड़के-लड़कियां सामने आते हैं तो पुलिस उन्हें सुरक्षा देने के साथ-साथ कानून के मुताबिक कार्रवाई करेगी। फिलहाल मदद की गुहार लगाने वाले लड़के का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आगरा में प्यार की खातिर एक मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन कर अपने प्रेमी से शादी कर ली। प्रेमी दीपक को पाने के लिए मुस्लिम लड़की सुजैन ने हिंदू धर्म अपनाया। अपना नाम भी बदल लिया।

लेकिन अब दोनों परेशान हैं क्योंकि युवती के परिजनों ने युवक के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है। प्रेमी-प्रेमिका ने सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर सुरक्षा की गुहार लगाई।

वायरल वीडियो में सुरक्षा की गुहार लगा रही है लड़की

वायरल वीडियो में लड़की कह रही है, ''डेढ़ साल पहले मैंने हिंदू धर्म अपना लिया था। 4 सितंबर 2022 को बिना किसी दबाव के मैंने अपनी मर्जी से दीपक से आर्य समाज मंदिर में शादी की है।

लेकिन मेरे परिवार वाले दीपक और मुझे मारना चाहते हैं। दीपक को झूठे मामले में फंसाना चाहते हैं। मैं आगरा पुलिस प्रशासन से अनुरोध करती हूं कि मुझे, दीपक और उसके परिवार के सदस्यों को सुरक्षा प्रदान करें।

केस दर्ज होने के बाद से सुजैन उर्फ ​​सुजाता और दीपक डरे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि 3 सितंबर को सुजैन घर छोड़कर अपने प्रेमी दीपक के साथ चली गई थी। बेटी के घर नहीं लौटने पर सुजैन के परिजनों ने उसके प्रेमी दीपक के खिलाफ शाहगंज थाने में मामला दर्ज कराया है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com