Prayagraj Violence: जानें कौन है प्रयागराज हिंसा का मास्टर माइंड जावेद अहमद, बच्चों की आड़ में बरसाए थे पत्थर

Prayagraj Violence: नुपुर के विरोध में शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज में जमकर बवाल हुआ। इस हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
Prayagraj Violence: जानें कौन है प्रयागराज हिंसा का मास्टर माइंड जावेद अहमद, बच्चों की आड़ में बरसाए थे पत्थर
image credit- dainik bhaskar

Prayagraj Violence: नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्‍मद पर विवादित टिप्‍पणी (Prophet Row) करने के बाद देश के कई राज्यों में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है। नुपुर के विरोध में शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj Violence) में जमकर बवाल हुआ। इस हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बतां दें कि कल यहां जुमे की नमाज के बाद सड़क पर उतरी भीड़ ने अचानक से पत्थरबाजी शुरु कर दी। इस घटना में डीएम सहित कई अधिकारी घायल हो गए। हालात इतने गंभीर हो गए कि एडीजी और कमिश्‍नर को भीड़ में घुसकर मोर्चा संभालना पड़ा।

जानें कौन है प्रयागराज हिंसा का मास्टर माइंड जावेद अहमद उर्फ पंप

प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि सोशल एक्टिविस्ट जावेद के मोबाइल फोन से पुलिस को कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। वह इस घटना का मास्टर माइंड है। जावेद ने ही इस घटना का चक्रव्यू रचा। इस घटना को अंजाम देने कि लिए उसने बच्चों का इस्तेमाल किया।

बता दें कि जावेद अहमद पर पुलिस ने 29 गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है। हिंसा मामले में जावेद अहमद समेत 70 लोगों को अब तक पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

हिंसा के लिए किया गया बच्चों का इस्तेमाल
बताया जा रहा है कि आरोपियों ने इस घटना को अंजाम देने के लिए बच्चों का इस्तेमाल किया। उन्होंने बच्‍चों को आगे करके पुलिस और प्रशासन पर पत्‍थरबाजी की। SSP अजय कुमार ने बताया जावेद के अलावा और भी कई लोग इस घटना के मास्टरमाइंड हो सकते है। पुलिस पत्थर फेंकने वाले सख्त कार्रवाई करेगी। पुलिस का मामना है कि यह हिंसा एक सोची समझी साजिश है। बता दें कि इससे पहले प्रयागराज के अटाला इलाके में जहां हिंसा हुई थी, वहां बुलडोजर पहुंचे चुके हैं। प्रशासन की तरफ से घरों से दस्‍तावेज मांगे जा रहे हैं।

जावेद की बेटी की भूमिका तलाश रही पुलिस

एसएसपी की माने तो जावेद अहमद की बेटी का भी हिंसा मामले में हाथ है। ऐसे में पुलिस प्रयागराज हिंसा में उसकी भूमिका की तलाश कर रही है।

बता दें कि जावेद की बेटीदिल्‍ली में पढ़ती है।ऐसे में जरूरत पड़ी तो प्रयागराज दिल्‍ली पुलिस से संपर्क करेंगे और एक पुलिस टीम दिल्‍ली भेजेंगे।

CM योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

file photo

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी के कई शहरों में पत्थरबाजी की घटनाओं के बाद दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जहां-जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है, वहां प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाए।

Prayagraj Violence: जानें कौन है प्रयागराज हिंसा का मास्टर माइंड जावेद अहमद, बच्चों की आड़ में बरसाए थे पत्थर
आखिर कौन हैं NUPUR SHARMA जिनके बयान पर कानपुर दहल उठा : टीवी डिबेट के दौरान विवादित टिप्पणी के बाद लगे आरोप

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com