Rampur By-Election: बीजेपी के पक्ष में मुस्लिम नेता! बोले- 'आजम खान को जीतने नहीं देंगे'; पढ़ें रिपार्ट

रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के मुस्लिम नेताओं ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। साथ ही आजम के करीबी फसाहत खान सैकड़ों समर्थकों के साथ BJP में शामिल हो गए हैं।
Rampur By-Election: बीजेपी के पक्ष में मुस्लिम नेता! बोले- 'आजम खान को जीतने नहीं देंगे'; पढ़ें रिपार्ट

सपा नेता आजम खान के गढ़ माने जाने वाले रामपुर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा। इस चुनाव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी आमने-सामने हैं। बीजेपी ने इस सीट से आकाश सक्सेना पर दांव चला है, जो हमेशा से ही आजम खान के धुर-विरोधी माने जाते रहे हैं। सपा ने इस सीट से आजम खान के करीबी आसिम रजा को प्रत्याशी बनाया है। सपा के लिए यहां मुश्किलें खड़ी होती दिख रही हैं कि क्योंकि यहां पर कई मुसलमान नेता बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर रहे हैं।

पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता नवाब काजिम अली खां उर्फ नावेद मिंया ने बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना को समर्थन देने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं कांग्रेस नेता और गन्ना विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष बाबर अली खां और राष्ट्रीय लोकदल के पूर्व जिलाध्याक्ष मोहम्मद उस्मान ने भी बीजेपी प्रत्याशी को इस उपचुनाव में समर्थन देने का ऐलान किया है।

जानें किसने क्या कहा...

कांग्रेस के और नेता और पूर्व मंत्री काजिम अली खान का कहना है कि आज इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं तो उसके लिए आजम खान जिम्मेदार हैं इसीलिए फिर से उनके की प्रत्याशी को समर्थन देने का कोई मतलब नहीं हैं।

कांग्रेस नेता बाबर अली खान ने कहा कि काजिम अली खान जो रामपुर के नवाब के परिवार से हैं और वो यहां से कई बार विधायक और मंत्री रहे हैं और रामपुर में कांग्रेस और सपा हमेशा से आमने-सामने रही है, आजम खान ने रामपुर की जनता के लिए कुछ नहीं किया इसीलिए इस उपचुनाव में हमने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है।

बीजेपी ने किया कांग्रेस के समर्थन का स्वागत

बीजेपी से रामपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहनलाल सैनी ने कहा कि बीजेपी की सरकार जबसे उत्तर प्रदेश में आयी है, तबसे हमें बीजेपी ने हर एक वर्ग से मतदाताओं का मन जीता है, हम सबका साथ सबका विकास वाले अभियान को लेकर चल रहे हैं।

रामपुर के बीजेपी नेता फैजल रजा खान ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लिए बीजेपी ने लगातार काम किया है और इस समुदाय को ये समझ आ गया है कि उनका असली हितैषी कौन है। उन्हें केवल वोट बैंक के आधार पर इस्तेमाल करते आया है। इसीलिए हम कांग्रेसी मुस्लिम नेताओं की ओर से बीजेपी को समर्थन देने के ऐलान का स्वागत करते हैं।

आजम के करीबी फसाहत खान सैकड़ाें समर्थकों के साथ BJP में हुए शामिल

सोमवार को सपा को इस उपचुनाव से पहले एक और झटका लगा, जब आजम खान के करीबी माने जाने वाले फसाहत खान शानू को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए। जिसको लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि अब बीजेपी का कमलउपचुनाव में सभी सीटों पर खिलने जा रहा है।

आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत खान शानू ने बीजेपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लाभकारी योजनाओं से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि सपा में सम्मान नहीं मिला इसलिए वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

रामपुर विधानसभा सीट पर वोटरों की संख्या

रामपुर में मतदाताओं के समीकरण की बात करें तो कुल वोटरों की संख्या 3,87,385 है, जिसमें मुस्लिम वोटरों की संख्या 52 फीसदी है, जिसमें करीब 2 लाख मतदाता है। जिसके बाद 45 फीसदी हिंदू वोटर हैं जिनकी संख्या 1 लाख 65 हजार के करीब है और 3 फीसदी के करीब सिख समुदाय के वोटर हैं जिनकी संख्या 10 हजार के करीब है। इसके अलावा हिंदू वोटरों में 40 हजार वैश्य समाज, 35 हजार लोध, 20 हजार दलित, 5 हजार कायस्थ, 10 हजार यादव और 4 हजार ब्राह्मण वोटर हैं।

Rampur By-Election: बीजेपी के पक्ष में मुस्लिम नेता! बोले- 'आजम खान को जीतने नहीं देंगे'; पढ़ें रिपार्ट
MCD Election: टिकट के बदले घूस, पहले 90 अब 80 लाख! AAP पर अब BJP का ‘स्टिंग बम’
Since independence
hindi.sinceindependence.com