आधार कार्ड में नाम की जगह लिखा ‘मधु का पांचवां बच्चा’ क्यों हुई ये लापरवाही‚ जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के बंदायू जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक बच्चे के आधार कार्ड में ‘मधु का पांचवां बच्चा' नाम होने की वजह से उसका स्कूल में दाखिला रुक गया।
आधार कार्ड में ‘मधु का पांचवां बच्चा' नाम होने की वजह से बच्ची का स्कूल में दाखिला रुक गया
आधार कार्ड में ‘मधु का पांचवां बच्चा' नाम होने की वजह से बच्ची का स्कूल में दाखिला रुक गयाimage credit - google

उत्तर प्रदेश के बंदायू जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक बच्चे के आधार कार्ड में गलती की वजह से उसका स्कूल में दाखिला रुक गया। इस घटना के बाद यह मामला काफी वायरल हो गया जिसके बाद से सरकार की मशीनरी गलतियों पर सवाल उठाएं जा रहे है।

आधार में बच्ची का नाम देखकर चौका स्कूल प्रशासन

बदायूं जिले में बिल्सी तहसील के रायपुर गांव में मधु अपने पति दिनेश के साथ बच्ची आरती को स्कूल में भर्ती कराने के लिए प्राथमिक विद्यालय पहुंचा । एडमिशन के लिए आधार कार्ड की जरुरत हुई तो दिनेश ने आरती का आधार कार्ड दिखाया, जिसे देखकर स्कूल प्रशासन हक्का बक्का रह गया। बच्ची के आधार कार्ड में उसके नाम की जगह मधु का पांचवां बच्चा लिखा हुआ था। स्कूल प्रशासन ने फिलहाल बच्ची के एडमिशन को रोक दिया है, उनका कहना है कि बच्ची के आधार कार्ड में संशोधन के बाद ही बच्ची को दाखिला दिया जाएगा।

च्ची की मां मधु का कहना है कि वह अपनी बच्ची को पढ़ाना चाहती है पर आधार कार्ड में गलती की वजह से फिलहाल उसका एडमिशन नहीं हो पाया है।
च्ची की मां मधु का कहना है कि वह अपनी बच्ची को पढ़ाना चाहती है पर आधार कार्ड में गलती की वजह से फिलहाल उसका एडमिशन नहीं हो पाया है।image source - google

मामले में बच्ची की मां मधु का कहना है कि वह अपनी बच्ची को पढ़ाना चाहती है पर आधार कार्ड में गलती की वजह से फिलहाल उसका एडमिशन नहीं हो पाया है।

बदायूं के DM तक पहुंचा मामला

मामला बदायूं के डीएम तक पहुंच गया है। इस मामले पर जिलाधिकारी दीपा रंजन ने कहा- आधार कार्ड बैंक और डाक घर में बनाए जा रहे हैं। ऐसे में प्रशासन की लापरवाही के चलते यह गलती हुई है। बैंक और डाकघर के अधिकारियों को सतर्क किया जाएगा और इस तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही आधार कार्ड की तस्वीर

उत्तरप्रदेश के बदायूं जिले का यह मामला देखते ही देखते वायरल हो गया है। बदायूं के डीएम ने मामले पर लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई की बात कही है। वहीं दूसरी तरफ बच्ची के आधार कार्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

आधार कार्ड में ‘मधु का पांचवां बच्चा' नाम होने की वजह से बच्ची का स्कूल में दाखिला रुक गया
RR vs RCB Match 2022: क्या बैंगलोर को हराकर राजस्थान लगाएगी जीत का हैट्रिक?
Since independence
hindi.sinceindependence.com