UP: माथे पर 'तिलक' लगाकर तौफिक ने की हनुमान मंदिर में तोड़फोड़

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में प्रसिध्द हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया है। इतना ही नहीं यहां पर लगी हनुमान जी और शनिदेव की मूर्ति को भी तोड़ा गया है। बता दें कि 7 सितंबर की शाम करीब साढ़े सात बजे युवक जय श्री राम के नारे लगाते हुए मंदिर में दाखिल हुआ। उसने शनिदेव के मंदिर को तोड़ा और फिर हनुमान जी की मूर्ति को भी तोड़ दिया।
UP: माथे पर 'तिलक' लगाकर तौफिक ने की हनुमान मंदिर में तोड़फोड़

उत्तर प्रदेश में कुछ मजहबियों द्वारा लगातार सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही हैं। ताजा मामला लखनऊ का है, जहां के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया है।

इतना ही नहीं यहां पर लगी हनुमान जी की मूर्ति को भी तोड़ा गया है। इस घटना से लोगों में गुस्सा है। हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले तौफीक अहमद के खिलाफ लखनऊ के चौक कोतवाली में 153 ए 295, 419, 427 में केस दर्ज किया गया है।

मंदिर में तोड़फोड़

गोमती नगर स्थित हनुमान मंदिर में एक मुस्लिम युवक ने तोड़फोड़ की है। तौफीक अहमद नाम के युवक ने माथे पर टीका लगाकर मंदिर में प्रवेश किया था।

मंदिर में प्रवेश करने से पहले उसने अपना नाम शिव बताया था। तौफीक ने शनिदेव की मूर्ति को भी तोड़ा है। इस मंदिर के ठीक सामने एक टीला मस्जिद भी है।

लोगों ने इसका विरोध किया तो वह अभद्रता पर उतर आए। हालांकि भीड़ ने घेरा कर उसे पकड़ लिया।

जय श्री राम के नारे लगाकर मंदिर में प्रवेश किया

बता दें कि 7 सितंबर की शाम करीब साढ़े सात बजे युवक जय श्री राम के नारे लगाते हुए मंदिर में दाखिल हुआ।

उसने शनिदेव के मंदिर को तोड़ा और फिर हनुमान जी की मूर्ति को भी तोड़ दिया। इस दौरान युवक को पकड़ लिया और पुलिस को फोन कर दिया गया।

हिन्दुओं की भावनाओं के साथ आखिर कब तक खिलवाड़

लोगों का कहना है कि लगातार देश में बहुसंख्यक समाज को एक अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा टारगेट किया जा रहा है।

आये दिन कुछ मजहबियों के द्वारा इस तरह की घटना की जाती है जिससे की हिन्दू समाज की भावनाएं आहत हो।

Since independence
hindi.sinceindependence.com