Varanasi का नमो घाट घूमने के लिए जेब करनी पड़ेगी ढीली, कमिश्रर का आदेश बेअसर

वाराणसी के नमो घाट पर बड़ी संख्या में सैलानियों को आते देख वाराणसी स्मार्ट सिटी ने 10 रुपये का टिकट लगा दिया है। भारी विरोध के कारण कमिश्नर ने टिकट लगाने का आदेश रद्द कर दिया था, लेकिन यहां अभी भी पैसा वसूला जा रहा है।
Varanasi का नमो घाट घूमने के लिए जेब करनी पड़ेगी ढीली, कमिश्रर का आदेश बेअसर

वाराणसी के नमो घाट पर टहलने के लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। दरअसल, नमो घाट पर बड़ी संख्या में सैलानियों को आते देख वाराणसी स्मार्ट सिटी ने 10 रुपये का टिकट लगा दिया है। साथ ही बुधवार को पार्किंग शुल्क चार्ज की भी शुरुआत कर दी गई। आदेश आने के बाद काशीवासियों की ओऱ से आपत्तियां जताई जाने लगी हैं और भारी विरोध शुरू हुआ तो मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने आदेश को रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि गंगा में पानी अधिक होने की वजह से लोगों को फिलहाल तटवर्ती इलाकों में नहीं जाने का अनुरोध किया जा रहा है। अभी टिकट की कोई व्यवस्था लागू नहीं की जाएगी. इसके बावजूद भी टिकट संचालन बदस्तूर जारी है।

गौरतलब है कि साल 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी ने नमो घाट का उद्घाटन किया था। नमो घाट को दो चरणों में बनाया गया है. सूर्य नमस्कार को समर्पित इस घाट को बनाने में 34 करोड़ की लागत आई है। नमो घाट करीब आधा किलोमीटर लंबा है, जहां मेक इन इंडिया और वोकल फॉर लोकल को प्रमोट किया गया है।

टिकट चार्ज को लेकर इनका यह है तर्क

टिकट चार्ज को लेकर लोगों में काफी निराशा देखने को मिल रही है। वहीं स्मार्ट सिटी के पीआरओ का साफ तौर पर कहना था कि इस तरह की शुरुआत घाट के मेंटेनेंस को देखते हुए की गई है। यहां काफी लोग आते हैं, जिनमें कई लोग ऐसे होते हैं जो घाट के साथ छेड़छाड़ करते हैं। उस लिहाज से टिकट लगाने की शुरुआत की गई है।

Varanasi का नमो घाट घूमने के लिए जेब करनी पड़ेगी ढीली, कमिश्रर का आदेश बेअसर
PMLA पर 'सुप्रीम' फैसले को विपक्षी दलों ने बताया 'खतरनाक', 17 दलों ने SC से की समीक्षा की मांग

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com