ट्रेन की छत पर लेट के किया दिल्ली से कानपुर तक का सफर

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने ट्रेन में सीट न मिलने के कारण ट्रेन की छत पर जाकर लेट गया। जब स्टेशन पर लोगों ने उसे देखा तो शोर मच गया।
ट्रेन की छत पर लेट के किया दिल्ली से कानपुर तक का सफर
ट्रेन की छत पर लेट के किया दिल्ली से कानपुर तक का सफर

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने ट्रेन में सीट न मिलने के कारण ट्रेन की छत पर जाकर लेट गया।

जब स्टेशन पर लोगों ने उसे देखा तो शोर मच गया। उसके बाद रेलवे प्रशासन ने उसे नीचे उतरा।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि पूरा मामला कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर रात करीब 1 बजे का है। शहर में मंगलावर को आनंद विहार टर्मिनल से गोरखपुर आने वाली हमसफर एक्सप्रेस के ऐसी कोच बी-11 की छत पर एक युवक लेटे हुए दिल्ली से कानपुर सेंट्रल पहुंच गया।

पूछताछ में पता चला की युवक का नाम दिलीप कुमार है और वो दिल्ली से ट्रेन की छत पर बैठकर यहां तक पहुंच गया। यानि युवक ने 400 km का सफर ऐसे ही तय कर लिया।

20 मिनट तक रुकी रही ट्रेन

रेलवे मजिस्ट्रेट से बातचीत के बाद दिलीप ने बताया कि वो फतेहपुर जिले का रहने वाला है। अपने घर जाने के लिए ट्रेन में सीट नहीं मिली। इसलिए वो ट्रेन की छत पर चढ़ गया औऱ वहीं लेट गया। हवा के कारण उससे नींद आ गयी और वो कानपुर आ गया।

बता दें कि ट्रेन के ऊपर से 25000 वोल्ट की लाइन जाती है। ऐसे में यदि युवक को नीचे नहीं उतारा जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

आनन-फानन में बिजली की लाइन बंदकर के उसे नीचे उतारा गया। इस वजह से स्टेशन परिसर और आउटर दोनों में 20 मिनट तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा।

ट्रेन की छत पर लेट के किया दिल्ली से कानपुर तक का सफर
अब एक क्लिक और प्रत्याशी की पूरी कुंडली होगी आपके सामने

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com