Kanpur IT Raid: छापेमारी में पीयूष जैन के घर से मिले अब तक 257 करोड़, अफसरों के भी उड़े होश, कहा- कभी नहीं देखा इतना कैश, काउंटिंग में 13 मशीनों से भी लगे 36 घंटे

कन्नौज में परफ्यूम के कारोबार से जुड़े दो कारोबारियों रानू मिश्रा और विनीत मिश्रा के यहां भी सीबीआईसी और आईटी की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई जारी है।
Kanpur IT Raid: छापेमारी में पीयूष जैन के घर से मिले अब तक 257 करोड़, अफसरों के भी उड़े होश, कहा- कभी नहीं देखा इतना कैश, काउंटिंग में 13 मशीनों से भी लगे 36 घंटे

(Kanpur IT Raid) कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर और कान्नौज से 257 करोड़ रुपए कैश की बरामदगी अब तक हुई है। अधिकारियों का भी कहना था कि उन्होंने अपने जीवन में इतना पैसा कभी नहीं देखा। दरअसल सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम (सीबीआईसी) और इनकम टैक्स (आईटी) के अधिकारी इस छापेमारी कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं।

जानकारी के अनुसार वसूली गई राशि की गणना के लिए 13 मशीनों से भी नोट गिनने में 36 घंटे का समय लगा।

वहीं अब कानपुर से सटे कन्नौज में परफ्यूम के कारोबार से जुड़े दो कारोबारियों रानू मिश्रा और विनीत मिश्रा के यहां भी सीबीआईसी और आईटी की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की है।

इन दोनों व्यापारियों का भी पीयूष जैन से कनेक्शन बताया जा रहा है। यहां कार्रवाई जारी है। फिलहाल यहां से बरामदगी की जानकारी सामने नहीं आई है।

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा” सुबह तलक चीखकर सुना रहे थे कुछ ख़बरनवीस ‘जिसके’ गुनाह की कहानी… ‘उसका’ बादशाह से ताल्लुक़ निकलते ही शाम तलक वो खामोश हो गये… उन्होंने साथ में बीबीसी न्यूज़ हिंदी की एक खबर का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया है।

Kanpur IT Raid: छापेमारी में पीयूष जैन के घर से मिले अब तक 257 करोड़, अफसरों के भी उड़े होश, कहा- कभी नहीं देखा इतना कैश, काउंटिंग में 13 मशीनों से भी लगे 36 घंटे
Haridwar Dharma Sansad Hate Speeches: हिंसा भड़काने वालों पर FIR दर्ज‚ यूजर्स बोले- नफरत फैलाने वालों पर सरकार मौन क्याें, जा​निए क्या है पूरा मामला

पीयूष जैन ने एक महीने पहले अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी परफ्यूम भी लॉन्च किया था

(Kanpur IT Raid )पीयूष जैन को अखिलेश यादव का नजदीकी बताया जाता है। असल में वो उस परफ्यूम लॉबी के सदस्य हैं जो अखिलेश के करीब है। पीयूष जैन ने एक महीने पहले अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी परफ्यूम भी लॉन्च किया था। पीयूष का परिवार 8 साल से कानपुर की आनंदपुरी कॉलोनी में रह रहा है। कन्नौज में उनका एक घर भी है लेकिन वह वहां सार्वजनिक रूप से कम ही नजर आते हैं।

<div class="paragraphs"><p>इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से 177 करोड़ कैश की बरामदगी हुई है।</p></div>

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से 177 करोड़ कैश की बरामदगी हुई है।

ऐसे हुआ था इस पूरे मनी गेम का पर्दाफाश
ट्रांसपोर्टर प्रवीण ने बताया कि पीयूष उसी का रिश्तेदार है, लेकिन उसका कन्नौज के एसपी एमएलसी पुष्पराज जैन 'पंपी' से कोई लेना देना नहीं है। बता दें कि इस पूरे खेल का पर्दाफाश तब हुआ था जब गुजरात में शिखर पान मसाला के प्रवीण जैन के भरे ट्रक को जीएसटी इंटेलिजेंस टीम की ओर से पकड़ा गया था।
<div class="paragraphs"><p>नकदी को 42 बड़े बक्सों में भरकर कंटेनरों में पुलिस सुरक्षा में भेजा गया।</p></div>

नकदी को 42 बड़े बक्सों में भरकर कंटेनरों में पुलिस सुरक्षा में भेजा गया।

नकदी को 42 बड़े बक्सों में भरकर कंटेनरों को पुलिस सुरक्षा में भेजा
जैन के घर से आरबीआई की तिजोरी तक नोट ले जाने का काम शुक्रवार दोपहर एक बजे तक चलता रहा। नकदी को 42 बड़े बक्सों में भरकर कंटेनरों में पुलिस सुरक्षा में भेजा गया। फिलहाल सीबीआईसी और आईटी के अधिकारी पीयूष जैन के घर पर हैं। शनिवार को भी जांच जारी रहेगी। जैन के घर से कई कीमती सोने के आभूषण भी मिले हैं। इन्हें सीलबंद बक्सों में ले जाया गया है। एक लॉकर के साथ कई दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

कन्नौज में जैन के घर से 4 करोड़ की राशि मिली

कानपुर में पीयूष जैन​​ के घर पर छापेमारी के बाद सीबीआईसी और आईटी के अधिकारी शुक्रवार शाम को पीयूष के बेटे प्रत्यूष को लेकर कन्नौज स्थित घर पहुंचे थे। यहां टीम को सिर्फ दो कमरों की तलाश में 4 करोड़ रुपए मिले।

अभी भी घर के कई कमरे बंद हैं। जानकारी के अनुसार पीयूष जैन मूल रूप से कन्नौज का ही रहने वाला है। घर के अन्य कमरों में भी भारी मात्रा में नकदी मिलने की संभावना है। इनकी तलाश के लिए अधिकारियों की अतिरिक्त टीम बुलाई गई है।

वहीं सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी बुलाए गए हैं। शनिवार को इस घर में तलाशी ली जाएगी, उसके बाद ही यहां मौजूद नकदी और दस्तावेजों का खुलासा होगा।

शिखर पान मसाला के ट्रांसपोर्ट पर छापेमारी में घर से 45 लाख और कार्यालय से 56 लाख रुपये बरामद
आईटी टीम ने पानमसाला के ट्रांसपोर्ट करने वाले पर भी छापा मारा है। जानकारी के सूत्रों के अनुसार शिखर पान मसाला की देशभर में स्प्लाई का काम गणपति रोड कैरियर के मालिक प्रवीण जैन के पास था। कार्रवाई में ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर से 45 लाख रुपये और कार्यालय से 56 लाख रुपये नकद मिले। आईटी टीम ने 3.09 करोड़ रुपए टैक्स और जुर्माना जमा किया है।
<div class="paragraphs"><p>पीयूष जैन</p></div>

पीयूष जैन

जानिए कौन है पीयूष जैन?
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार पीयूष जैन कन्नौज के बड़े परफ्यूम कारोबारी हैं। उनका मूल निवास कन्नौज के छपट्टी मोहल्ले में होली चौक है। कानपुर और कन्नौज में उनके घर के अलावा परफ्यूम की फैक्ट्रियां, कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप भी हैं। पीयूष जैन का मुंबई में एक घर, हेड ऑफिस और शोरूम भी है। व्यवसायियों की कंपनियां भी मुंबई में पंजीकृत हैं। अधिकारियों ने बताया कि पीयूष जैन की करीब 40 कंपनियां हैं। इनमें से 2 कंपनियां मीडिल ईस्ट में हैं। पीयूष जैन में भी मुंबई शोरूम हैं और वो देश-विदेश में परफ्यूम बेचता है।
Kanpur IT Raid: छापेमारी में पीयूष जैन के घर से मिले अब तक 257 करोड़, अफसरों के भी उड़े होश, कहा- कभी नहीं देखा इतना कैश, काउंटिंग में 13 मशीनों से भी लगे 36 घंटे
शर्मनाक : मद्रास हाईकोर्ट में वर्चुअल हियरिंग जारी थी, वकील महिला के साथ अंतरंग हो रहा था, निलंबित

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com