Uttar Pradesh: पत्नी ने रेप की झूठी शिकायत देने से किया मना; अफजल ने दिया तलाक

यूपी के फतेहपुर जिले का है। पीड़िता का आरोप है कि उसका पति अफजल अपने प्रतिद्वंदी को रेप के झूठे मामले में फंसाना चाहता है। लेकिन पीड़िता ने झूठी शिकायत देने से इनकार कर दिया। इससे नाराज होकर उसने तीन तलाक देकर पीड़िता को घर से निकाल दिया।
Uttar Pradesh: पत्नी ने रेप की झूठी शिकायत देने से किया मना; अफजल ने दिया तलाक

यूपी के फतेहपुर जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है। पीड़िता का आरोप है कि तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया गया है। तीन तलाक के पीछे पीड़िता ने जो वजह बताई है वह काफी चौंकाने वाली है।

पीड़िता का आरोप है कि उसका पति अफजल अपने प्रतिद्वंदी को रेप के झूठे मामले में फंसाना चाहता है। अफजल ने कहा कि वह रेप की शिकायत लिखकर पुलिस को दें। लेकिन पीड़िता ने झूठी शिकायत देने से इनकार कर दिया। इससे नाराज होकर उसने तीन तलाक देकर पीड़िता को घर से निकाल दिया।

पुलिस ने पहले नहीं की रिपोर्ट दर्ज

पीड़िता का यह भी कहना है कि जब वह शिकायत लेकर थाने पहुंची तो पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इसके बाद उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पीड़िता के चार बच्चे हैं। तीन तलाक के बाद पति ने उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता चार बच्चों के साथ सड़क पर आ गई है।

पुलिस अधीक्षक को दिखाया मारपीट का वीडियो भी

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने भी उसके साथ मारपीट की। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को मारपीट का वीडियो भी दिखाया। पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

रेप केस में फंसाने की धमकी

उल्लेखनीय है कि पीड़िता फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली है। उसकी शादी साल 2010 में अफजल से हुई थी। पीड़िता का कहना है कि चार साल पहले अफजल ने पड़ोसी युवक तौफीक और पीड़िता को एक कमरे में बंद कर दिया था। उसके बाद अफजल ने तौफीक को रेप केस में फंसाने की धमकी दी। अफजल ने तौफीक को धमकाकर उससे दो लाख रुपये लिए थे।

तीन तलाक देकर निकाला घर से

अफजल फिर तौफीक को धमका कर रंगदारी वसूलना चाहता है। जब पीड़िता ने शिकायत करने से इनकार किया तो तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता की मां और भाई ने अफजल को समझाने की कोशिश की। लेकिन अफजल ने उनके सामने पीड़िता की पिटाई कर दी।

Uttar Pradesh: पत्नी ने रेप की झूठी शिकायत देने से किया मना; अफजल ने दिया तलाक
Gujarat Election 2022: कांग्रेस देगी कड़ी टक्कर, बनाया सीक्रेट प्लान; जानें कांग्रेस की नई रणनीति
Since independence
hindi.sinceindependence.com