योगी सरकार का तोहफा: मुफ्त राशन योजना को 3 माह के लिए बढ़ाया, जाने कितने लोगों को मिलेगा लाभ

शनिवार को योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में पहली कैबिनेट मीटिंग ली। जिसमें योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश के 15 करोड़ लोगों के हित के लिए उन्होंने मुफ्त राशन योजना को जून 2022 यानी 3 महीनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है।
योगी सरकार का तोहफा: मुफ्त राशन योजना को  3 माह के लिए बढ़ाया, जाने कितने लोगों को मिलेगा लाभ
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथimage source - google

UP में योगी सरकार 2.0 का वर्जन स्टार्ट हो चुका है। शनिवार को योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में पहली कैबिनेट मीटिंग ली। इस मीटिंग में UP की जनता के लिए कई अहम फैसले किए गए। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स की। जिसमें योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश के 15 करोड़ लोगों के हित के लिए उन्होंने मुफ्त राशन योजना को जून 2022 यानी 3 महीनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। योगी ने कहा कि हमारा ये फैसला जनता को समर्पित है।

15 करोड़ लोगों को मिलेगा योजना का लाभ
प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया कि सरकार गरीब लोगों की सेवा के लिअए समर्पित है। इस योजना के तहत प्रदेश में अब अप्रैल मई जून तक 15 करोड़ गरीब अंत्योदय कार्ड धारक लोगों को फ्री राशन दिया जाएगा। सरकार लोगों को राशन के साथ साथ दाल, नमक और चीनी के पैकेट भी बांट रही थी। ऐसे में योजना को तीन महिने आगे करने पर यह लाभ भी लोगों का आने वाले तीन महिनों तक मिलता रहेगा।बता दें कि अब तक इस योजना के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों को 35 किलो अनाज और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल दिया जाता है।
बैठक में मौजूद रहे ये नेता
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ के बाद शनिवार को पहली बार मंत्री परिषद की बैठक ली। इस बैठक में अपर मुख्य सचिव, प्रमुख मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक मौजूद रहे।
UP में रमापति शास्त्री बने प्रोटेम स्पीकर
शुक्रवार को यूपी में योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार CM पद की शपथ ली । आज यानि शनिवार को यूपी विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर बीजेपी विधायक रमापति शास्त्री को बना दिया गया है। UP की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने लखनऊ के राजभवन में रमापति शास्त्री को यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाईं।
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
Delhi Budget 2022: दिल्ली सरकार का 'स्वराज बजट', हो सकते है ये बड़े ऐलान

Related Stories

No stories found.