Birbhum Violence: घटनास्थल का दौरा करेंगी दीदी, सभी राजनीतिक दलों ने की हिंसा की निंदा

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भयानक घटना के बाद बंगाल में अब सियासी मुद्दा गर्मा गया है। बंगाल में हिंसा रुकने का नाम ही नहीं ले रही है, यहां बुधवार को देर रात नदिया जिलें में एक TMC नेता के पति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ऐसे में बंगाल में सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल उठाए जा रहे है। आज ममता बनर्जी घटनास्थल का दौरा करेंगी।
Birbhum Violence: घटनास्थल का दौरा करेंगी दीदी, सभी राजनीतिक दलों ने की हिंसा की निंदा

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भयानक घटना के बाद बंगाल में अब सियासी मुद्दा गर्मा गया है। TMC नेता भादु शेख की हत्या के बाद बीरभूम के रामपुरहाट में 8 लोगों को जिंदा जलाकर मार दिया।इस मामले में अबतक 22 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ऐसे में विपक्ष लगातार ममता को इस मामले पर घेरे हुए है, सभी और इस घटना की निंदा की जा रही है। सभी राजनीतिक दलों में घटना स्थल पर पहुंचने की होड़ लग गई है। आज यानी गुरूवार को CM ममता बनर्जी घटना स्थल का दौरा करेंगी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन और बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल भी बीरभूम जाएंगा।

TMC नेता के पति की गोली मारकर हत्या
बुधवार को देर रात नदिया जिलें में एक TMC नेता के पति की गोली मारकर हत्या कर दी गई।बताया जा रहा है TMC के स्थानीय कार्यकर्ता सहदेव मंडल की किसी ने गोली मार कर हत्या कर दी। सहदेव की पत्नी अनीमा मंडल बगुला ग्राम पंचायत नंबर 2 की सदस्य है।
बीरभूम के रामपुरहाट का दौरा करेंगी ममता
आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल का दौरा करेंगी। इस बात को मध्यनजर रखते हुए बीरभूम के रामपुरहाट इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बता दें कि आज दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेगा।
शुभेंदु अधिकारी की अगुवाई बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल को नहीं मिली घटनास्थल तक पहुंचने की इजाजत
बुधवार को शुभेंदु अधिकारी की अगुवाई में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल घटनास्थल पर पहुंचा पर उन्हें घटनास्थल पर पहुंचने की इजाजत नहीं मिली। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल के अधिकारी रामपुरहाट के हॉस्पिटल पहुंचे, जहां वे पीडितों से मिले। सोशल मीडिया पर शुभेंदु ने घटनास्थल पर पहुंचने की इजाजत नहीं मिलने पर निंदा व्यक्त की।
जे पी नड्डा ने बनाया नया प्रतिनिधिमंडल
राज्य बीजेपी के दल को रोकने के बाद दिल्ली में जे पी नड्डा ने 5 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल बनाया, इस मंडल में 4 पूर्व IAS अधिकारी है। ये दल आज घटनास्थल का दौरा करेगा। यह दल घटनास्थल की जानकारियां जुटाकर उसकी जांच करेगा और जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट जे पी नड्डा को सौंपेगा।
बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल में शामिल है ये लोग
बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा सांसद और यूपी के पूर्व DGPबृजलाल, मुंबई के पूर्व कमिश्नर और बागपत से सांसद सत्यपाल सिंह, पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार, राज्यसभा सांसद के सी राममूर्ति, और पूर्व आईपीएस भारती घोष शामिल होंगे।
शुभेंदु अधिकारी ने की केंद्र से दखल की मांग
पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के शुभेंदु अधिकारी ने राज्य में शांति कायम करने के लिए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। साथ ही उन्होंने केंद्र से इस मामले में दखल की अपील की है। केंद्र सरकार ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है। केंद्र ने इस घटना पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है, जिसका नतीजा रहा कि टीएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली में सुबह सवा 11 बजे के करीब संसद भवन में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगा।
Birbhum Violence: घटनास्थल का दौरा करेंगी दीदी, सभी राजनीतिक दलों ने की हिंसा की निंदा
पंजाब के CM भगवंत मान ने जनता से क्यों कहा रिश्वत मांगने पर मना न करें...

Related Stories

No stories found.