पश्चिम बंगाल में भयावह हादसा, टैंपो में करंट से 10 कांवडियों की मौत, 16 गंभीर घायल

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार के मेखलीगंज थाना क्षेत्र के अंदर धरला पुल की घटना । टैंपो में करंट दौड़ने से 10 कांवड़ियों की मौत । हादसे में 16 कांवडियों को गंभीर हालत में कराया गया अस्पताल में भर्ती ।
पश्चिम बंगाल में भयावह हादसा, टैंपो में करंट से 10 कांवडियों की मौत, 16 गंभीर घायल

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में कांवड़ियों से भरे एक पिकअप टैंपो में करंट दौड़ने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि 16 कांवड़ी बुरी तरह झुलस गए । हादसे के बाद बंगाल के जलपाईगुड़ी अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया गया है।

शिव मंदिर में जल चढ़ाने जा रहे थे

यह हादसा 31 जुलाई को मेखलीगंज थाना क्षेत्र अंदर धरला पुल पर रात के समय हुआ । पिकअप टैंपो में 27 कांवड़िये सवार थे । कांवड़ियों से भरी पिकअप जलपेश जा रहे थे। जानकारी के अनुसार पिकअप के पीछे तेज डीजे बजाया जा रहा था, और उसका जेनरेटर पिकअप में रखा था । तार में शॉर्ट सर्किट होने से पिकअप में करंट आ गया ।

करंट का झटका लगते ही चालक भाग गया

पिकअप में करंट लगते ही मौके से चालक फरार हो गया। सीताकुची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पिकअप को कब्जे में ले लिया है। हादसा इतना बड़ा था कि करंट लगते ही 10 कांवड़ियों की मौत हो गई। पिकअप में करंट दौड़ते ही एक-एक कर के सभी कांवडिया नीचे गिर गए। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक काफी देर हो चुकी थी। फिलहाल घायल कांवड़ियों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

रात करीब 12 बजे के आस-पास हुआ हादसा

माताभंगा के ASP अमित वर्मा के अनुसार हादसा रविवार की रात करीब 12 बजे के आस-पास हुआ । पिकअप में कांवडियों से भरी गाड़ी पिकअप जलपेश जा रही थी। तभी यह हादसा हुआ । हादसे में घायल हुए कांवड़ियों को पहले पास के चंगरबंधा अस्पताल में भर्ती कराया गया । जहां पर 16 की हालत गंभीर होने के कारण जलपाईगुड़ी के अस्पताल में रेफर कर दिया गया । सभी लोग सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं । एएसपी ने कहा कि फरार चालक की तलाश की जा रही है ताकि दुर्घटना के सही कारणों का पता लगाया जा सके। अभी तो अंदाजा ही लगाया जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com