WhatsApp में आए ये नए बदलाव, इन फिचर का यूजर्स को था इंतजार

WhatsApp ने ट्वीट कर नए फीचर की जानकारी दी है। पहले Android और iOS यूजर्स लास्ट सीन और प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी सेटिंग्स में एवरीवन, माय कॉन्टैक्ट्स और नो बडी का ऑप्शन देखते थे और अब चौथे ऑप्शन के तौर पर माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट जुड़ गया है
WhatsApp में आए ये नए बदलाव, इन फिचर का यूजर्स को था इंतजार

WhatsApp ने अपने सभी यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। नए प्राइवेसी फीचर की मदद से यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो और आखिरी बार कुछ अवांछित लोगों से छिपा सकेंगे। इस फीचर को पिछले साल टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था और अब इसे सभी के लिए जारी किया जा रहा है। व्हाट्सएप ने हाल ही में एंड्रॉइड से आईफोन में चैट ट्रांसफर करने की सुविधा शुरू की थी।

पहले Android और iOS यूजर्स के लिए ये ऑप्शन थे
WhatsApp ने ट्वीट कर नए फीचर की जानकारी दी है। पहले Android और iOS यूजर्स लास्ट सीन और प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी सेटिंग्स में एवरीवन, माय कॉन्टैक्ट्स और नो बडी का ऑप्शन देखते थे और अब चौथे ऑप्शन के तौर पर माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट जुड़ गया है। इस विकल्प पर क्लिक करके, उपयोगकर्ता विशिष्ट संपर्कों का चयन कर सकते हैं, जिन्हें वे अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर और अंतिम बार नहीं देखना चाहते हैं।

प्रोफ़ाइल फ़ोटो की गोपनीयता सेट कैसे करें

  • सबसे पहले व्हाट्सएप पर ओपन करें। ऊपर दाएं कोने में दिए गए 3 डॉट पर क्लिक करें।

  • वहां क्लिक करने के बाद 6वें ऑप्शन सेटिंग्स पर क्लिक करें।

  • इसके बाद अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करें।

  • वहां आपको सबसे ऊपर प्राइवेसी का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

  • प्राइवेसी पर आपको दूसरा ऑप्शन प्रोफाइल फोटो दिखाई देगा।

  • प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करने पर आपको 4 विकल्प दिखाई देंगे।

  • इसके बाद आप अपने मन मुताबिक विकल्प चुन सकते हैं।

पहले अगर किसी का कॉन्टैक्ट नंबर फोन में सेव होता था तो वह आपकी प्रोफाइल फोटो देख सकता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। ऐसे में प्रोफाइल फोटो को छिपाने के लिए नंबर को डिलीट या ब्लॉक करना पड़ा।

एंड्रॉइड फोन से आईफोन में बैकअप

इस हफ्ते की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड से आईओएस में चैट ट्रांसफर के लिए सपोर्ट शुरू किया था, हालांकि यह फीचर अभी बीटा टेस्टिंग में है और जल्द ही इसे सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। एंड्रॉइड फोन से आईफोन में व्हाट्सएप चैट सहित सभी डेटा का बैकअप लेने के लिए, एंड्रॉइड फोन में मूव टू आईओएस ऐप डाउनलोड करना होगा।

WhatsApp में आए ये नए बदलाव, इन फिचर का यूजर्स को था इंतजार
पलक झपकते ही होगा सब काम, जाने क्या होंगे देश में 5G के आने के फायदे
Since independence
hindi.sinceindependence.com