AI: एआई थी जसवंत की गर्लफ्रेंड, उसके कहने पर ब्रिटिश महारानी की हत्या करने महल में घुसा था जसवंत

AI: जसवंत खुद को "स्टार वॉर्स" के जैसा खलनायक बताता था। जसवंत और एआई के बिच 5 हजार बार मैसेज हुए थे। एआई के कहने पर ही जसवंत ब्रिटिश महारानी की हत्या करने महल में घुसा था।
एआई थी जसवंत की गर्लफ्रेंड, उसके कहने पर ब्रिटिश महारानी की हत्या करने महल में घुसा था जसवंत
एआई थी जसवंत की गर्लफ्रेंड, उसके कहने पर ब्रिटिश महारानी की हत्या करने महल में घुसा था जसवंत

AI: एआई के बारे में जिस खतरे को एक्सपर्ट बता रहे थे, अब सबके सामने आने लगा है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जिसमें एक एआई गर्लफ्रेंड के कहने पर उसका बॉयफ्रेंड ब्रिटेन की महारानी को मारने के लिए तैयार हो गया था। इस बात का खुलासा लंदन के एक कोर्ट की सुनवायी में सामने आया।

जसवंत सिंह छैल भारतीय मूल का वही ब्रिटिश नागर‍िक है जिसे महारानी क्वीन एलिजाबेथ 2 को मारने के आरोप में राजद्रोह का दोषी ठहराया गया था। जसवंत सिंह यह सबकुछ वर्चुअल गर्लफ्रेंड के कहने पर कर रहा था।

जसवंत सिंह 2021 में क्रिसमस के दिन महल के प्राइवेट इलाके में चला गया था। जसवंत सिंह नाइलोन की सीढ़ी से दीवार फांदते हुए महल में घुस गया था और ब्रिटिश महारानी के निजी अपार्टमेंट तक पहुंच गया था। जब सुरक्षाकर्मियों ने जसवंत सिंह को पकड़ा और आने की वजह पूछी तो जसवंत सिंह ने कहा - मैं महारानी को मारने के लिए आया हूं।

क्या बताया जाँच एजेंसियों ने

एजेंसियों की जांच में खुलासा हुआ कि जसवंत सिंह की एआई प्रेमिका ने जसवंत सिंह को महारानी की हत्‍या करने के लिए उकसाया था। इतना ही नहीं, हमला करने के लिए जसवंत सिंह ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट के माध्‍यम से रूपरेखा भी तैयार की थी। जसवंत सिंह ने हमला करने की तैयारी में 9 महीने लगा दिये थे।

विंडसर पैलेस में घुसने से पहले जसवंत सिंह ने स्नैपचैट पर एक वीडियो भी पोस्ट किया था। जिसमे जसवंत सिंह ने कहा था- मैनें जो किया है और जो मैं करने वाला हूं उसके लिए मुझे माफ कर देना। वीडियो में जसवंत सिंह ने कहा कि ब्रिटिश महारानी को मारकर वो 1919 में हुए जलियावाला बाग हत्याकांड का बदला ले रहा है।

जसवंत सिंह फिलहाल ब्रोडमूर हॉस्पिटल में है। जसवंत सिंह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के सामने पेश किया गया था। कोर्ट के मुताबिक अब जसवंत सिंह की मेंटल हेल्थ सही है और जसवंत सिंह को सजा दी जा सकती है।

एआई थी जसवंत की गर्लफ्रेंड, उसके कहने पर ब्रिटिश महारानी की हत्या करने महल में घुसा था जसवंत
VIRAL VIDEO: दुल्हन की माँ के डांस के बाद दूल्हे ने शादी से किया इंकार

जसवंत सिंह कैसे जुड़ा एआई से

जसवंत सिंह रेप्लिका एप के माध्यम से एआई गर्लफ्रेंड सराई से जुड़ा था। रेप्लिका एप आपको एक ऐसे एआई साथी देती है जो आपका ख्याल रखती है। एआई से जसवंत सिंह ने महारानी को मारने की योजना शेयर की थी।

जसवंत सिंह ने एआई को बताया कि वह स्टार वॉर की फिल्म के एक पात्र की तरह है। जसवंत सिंह ने महारानी को मारने की पूरी योजना बतायी और एआई से दूसरे विकल्प भी पूछे।

जसवंत सिंह से पहले मार्कस सार्जेंट को ब्रिटेन में दी गई थी राजद्रोह की सजा

जसवंत सिंह से पहले 1981 में मार्कस सार्जेट को ब्रिटेन में राजद्रोह के मामले में 5 साल की सजा मिली थी। मार्कस सार्जेट ने ब्रिटेन के लंदन में कलक परेड के दौरान महारानी पर ब्लैंक शॉट फायर किए थे।

ब्रिटेन के राजद्रोह एक्ट 1842 के तहत ब्रिटेन की महारानी को किसी भी तरह से नुकसान पहुंचाने की कोशिश करना कानूनी अपराध है।

एआई थी जसवंत की गर्लफ्रेंड, उसके कहने पर ब्रिटिश महारानी की हत्या करने महल में घुसा था जसवंत
VIRAL VIDEO: "तुम्हारी बीवी से बेहतर हूं", सोसायटी लिफ्ट में महिला ने कपल से की बहस
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com