अल कायदा ने अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने वाली हिजाब गर्ल मुस्कान को बताया The Noble Woman Of India

मंगलवार को अल कायदा के सरगना अल-जवाहिरी ने 9 मिनट का एक वीडियो जारी किया जिसमें उसने हिजाब विवाद पर अपनी टिप्पणी दी साथ ही इस मामले में मुस्कान की तारीफ करते हुए उसके लिए कविता भी कही।
अल कायदा  ने अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने वाली हिजाब गर्ल  मुस्कान को बताया The Noble Woman Of India
अल कायदा चीफ अल-जवाहिरी ने की हिजाब गर्ल मुस्कान की तारीफ image credit - google

भारत के कर्नाटक से उठा हिजाब विवाद अब वैश्विक रूप ले चुका है। अब इस विवाद में आतंकी संगठन अल कायदा ने भी एंट्री मार ली है। मंगलवार को अल कायदा के सरगना अल-जवाहिरी ने 9 मिनट का एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने हिजाब विवाद पर अपनी टिप्पणी दी साथ ही इस मामले में मुस्कान की तारीफ करते हुए उसके लिए कविता भी कही।

अल-जवाहिरी ने मुस्कान की तारीफ में लिखी ‘The Noble Woman Of India’

कर्नाटक में हिजाब विवाद के दौरान अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने वाली लड़की मुस्कान खान की तारीफ में अल कायदा के चीफ अल-जवाहिरी ने कविता लिखी। जिसमें उसने मुस्कान के साहस की तारीफ की । इस कविता का टाइटल ‘The Noblewoman Of India’ था।

इस कविता में अल-जवाहिरी ने कहा कि उसे सोशल मीडिया से मुस्कान खान के बारे में पता चला और वह एक बहन के कार्य और तकबीर के चिल्लाने से इतना प्रभावित हुआ कि उसने उसकी प्रशंसा में एक कविता लिखने का फैसला किया।

पाकिस्तान और बांग्लादेश पर लागाया पश्चिमी देशों का समर्थन करने का आरोप

अपने वीडियो में अल-जवाहिरी ने पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिजाब बैन होने पर उनकी कड़ी निंदा की, साथ ही उन्हें पश्चिमी देशों का समर्थन करने वाला भी बताया। अल कायदा सरगना ने फ्रांस, मिस्र और हॉलैंड को इस्लाम विरोधी देश बताया है।

SITE इंटेलिजेंस ग्रुप द्वारा वेरीफाइड किया गया वीडियो

अल कायदा के सरगना अल-जवाहिरी का यह वीडियों अल कायदा के आधिकारिक शबाब मीडिया द्वारा जारी और SITE इंटेलिजेंस ग्रुप द्वारा वेरीफाइड किया गया।

जानें कौन है अल कायदा चीफ ‘अल-जवाहिरी’

अल जवाहिरी अमेरिका के 9/11 हमले के आरोपी है। जवाहिरी ने 2011 में अमेरिकी हमले में ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद अल कायदा संगठन की कमान अपने हाथ में ली थी। दुनिया भर में कई जगह हुए आतंकी हमलों के पीछे उसका हाथ माना जाता है।

2020 में, जवाहिरी की प्राकृतिक कारणों से मौत होने की खबर मिली थी, लेकिन महीनों बाद एक बिना तारीख वाला वीडियो सामने आया जिसमें उसके जीवित होने की खबर मिली थी। ऐसे में लंबे समय बाद मंगलवार को अल जवाहिरी का नया वीडियों सामने आया है। सूत्रों का कहना है कि वह अफगानिस्तान में कहीं स्थित है।

अल कायदा चीफ अल-जवाहिरी ने की हिजाब  गर्ल मुस्कान की तारीफ
Fuel Price Hike: 16 दिनों में 10 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल,CNG के भी बढ़े दाम, रणदीप सुरजेवाला ने BJP को बताया ‘लूट वाली सरकार’

Related Stories

No stories found.