BSF ने श्रीगंगानगर बॉर्डर पर पकड़ा पाक घुसपैठिया, नूपुर की करने आया था हत्या

श्रीगंगानगर सीमा पर सुरक्षा बल ने दबोचा, 11 इंच लंबा चाकू, धार्मिक किताबें, नक्शे, कपड़े और खाने का सामान मिला, RAW, IB और मिलिट्री इंटेलिजेंस कर रही
आरोपी रिजवान अशरफ
आरोपी रिजवान अशरफ

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आरोपी बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या की कोशिश में था। उसके पास से कई संदिग्ध चीजें बरामद हुई हैं। खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी), रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और मिलिट्री एजेंसी की एक संयुक्त टीम उससे पूछताछ कर रही है।

सीमा पर सुरक्षा बल ने दबोचा
जानकारी के अनुसार संदिग्ध 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे श्रीगंगानगर जिले से सटे हिंदूमलकोट बॉर्डर फेंसिंग के आसपास घूम रहा था। गश्त करने वाली टीम को शक हुआ और उससे पूछताछ की। वह ठीक से जवाब नहीं दे सका। तलाशी लेने पर उसके पास से 11 इंच का धारदार चाकू, धार्मिक किताबें, नक्शे, कपड़े और खाने का सामान मिला।

आरोपी को स्थानीय पुलिस के हवाले किया

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रिजवान अशरफ बताया है। वह उत्तरी पाकिस्तान के मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है। उसने बताया कि उसने नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से सीमा पार की थी। साजिश को अंजाम देने से पहले वह अजमेर शरीफ जाने वाला था। बीएसएफ ने आरोपी को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसे स्थानीय अदालत में पेश किया, जहां से उसे आठ दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

एक पाकिस्तानी घुसपैठिया पकड़ा गया है, लेकिन वह नूपुर शर्मा की हत्या के लिए आया है, इसका पता नहीं चला है।
श्रीगंगानगर बीएसएफ अधिकारी

कन्हैयालाल के हत्यारों का पाकिस्तानी कनेक्शन

उदयपुर के कन्हैयालाल के हत्यारों का पाकिस्तानी कनेक्शन भी सामने आया। राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि दोनों हत्यारे पाकिस्तान के दावत-ए-इस्लाम कट्टरपंथी संगठन से जुड़े थे। हत्यारे गौस मोहम्मद ने भी पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी। दोनों पाकिस्तान के 10-12 मोबाइल नंबरों पर लगातार बात करते थे। रिजवान की गिरफ्तारी के साथ ही नूपुर शर्मा मामले में एक बार फिर पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आ गया है।

आरोपी रिजवान अशरफ
खनन माफिया बेलगाम, डंपर से DSP को कुचला, मौत

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com