दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिग, जानिए बड़ी वजह

यात्रियों को नाश्ता उपलब्ध कराया गया है। एक और विमान कराची भेजा जा रहा है, जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले भी स्पाइसजेट के विमान को लेकर कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हाल ही में दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट के विमान में खराबी के कारण दोबारा दिल्ली लौटना पड़ा था
दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिग, जानिए बड़ी वजह

दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद कराची (पाकिस्तान) में इमरजेंसी लैंडिंग की गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस मामले पर एक बयान जारी करते हुए, स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि स्पाइसजेट बी 737 विमान संचालन उड़ान एसजी -11 (दिल्ली-दुबई) को एक इंडिकेटर लाइट की खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था।

विमान कराची में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि किसी आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हो गई। विमान के साथ किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी।

दुसरा विमान कराची भेजा जा रहा है

यात्रियों को नाश्ता उपलब्ध कराया गया है। एक और विमान कराची भेजा जा रहा है, जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले भी स्पाइसजेट के विमान को लेकर कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हाल ही में दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट के विमान में खराबी के कारण दोबारा दिल्ली लौटना पड़ा था।

दरअसल, जब विमान 5000 मीटर की ऊंचाई पर था तभी अचानक केबिन में धुआं फैलने लगा। इसके चलते विमान को दिल्ली में उतरना पड़ा। कुछ देर बाद यात्रियों को दूसरे विमान से जबलपुर ले जाया गया। वहीं इस घटना से पहले भी पटना में स्पाइसजेट का एक विमान पक्षी से टकरा गया था, जिससे एक इंजन में आग लग गई. इसके बाद विमान की पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई।

विमान को एटीसी की मदद से कराची भेजा गया

डीजीसीए ने एक बयान जारी कर कहा कि चालक दल ने बाएं टैंक से ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी देखी। प्रासंगिक गैर-सामान्य चेकलिस्ट की गई, हालांकि ईंधन की मात्रा घटती रही। विमान को एटीसी की मदद से कराची भेजा गया। उड़ान के बाद के निरीक्षण के दौरान, यह पाया गया कि बाएं मुख्य टैंक से कोई रिसाव नहीं देखा गया था।

दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिग, जानिए बड़ी वजह
दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती का विवादित बयान, नुपुर का सिर लानें वाले को देंगे अपना घर

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com