PM Modi US Visit: व्हाइट हाउस के सामने प्रवासी भारतीयों ने गाया राष्ट्रगान, बोले- पीएम मोदी ने दी नई पहचान; देखें Video

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूएस दौरे को लेकर प्रवासी भारतीयों में गजब का उत्साह है। अनेक प्रवासी भारतीय पीएम मोदी की प्रशंसा करते नहीं थक रहे।
फोटो ANI साभार
फोटो ANI साभार

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूएस दौरे को लेकर प्रवासी भारतीयों में गजब का उत्साह है। पीएम मोदा का स्वागत करने के लिए सभी तैयार हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों को एक नई पहचान दी है। उन्होंने प्रवासी भारतीयों के सदस्यों को 'रास्ट्राडॉट्स' (राष्ट्रीय राजदूत) कहा है।

जयपुर फुट यूएसए के वॉलंटियर प्रेम भंडारी ने कहा कि पीएम ने हमें बहुत बड़ा सम्मान दिया है। पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर हमें गर्व महसूस हो रहा है। वहीं, पीएम मोदी की अमेरिका की आगामी आधिकारिक यात्रा से पहले भारतीय समुदाय के सदस्यों ने वाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के सामने राष्ट्रगान गाया।

Since Independence पर Video में देखें प्रवासी भारतीयों का जोश...

दूसरी तरफ टाइम्स स्क्वायर के एक भारतीय रेस्तरां ने पीएम मोदी के आह्वान के बाद अपने मेनू में बाजरा आधारित व्यंजन शामिल किए हैं। मालिक हेमंत माथुर ने कहा कि बाजरा आधारित व्यंजनों की प्रतिक्रिया उत्साहजनक रही है।

तीन बार के ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज ने पीएम नरेंद्र मोदी की यूएसए की राजकीय यात्रा पर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मोदी का यूएस दौरा हम सभी के लिए गर्व की बात है, क्योंकि दोनों देश एक दूसरे से बहुत कुछ सीख सकते हैं। अमेरिका भारत से बहुत कुछ सीख सकता है।

सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज में यूएस-इंडिया पॉलिसी स्टडीज के वरिष्ठ सलाहकार और अध्यक्ष रिचर्ड एम रोसो ने कहा कि अमेरिका और भारत को इंडो-पैसिफिक के हमारे साझा और अलग-अलग विचारों पर चर्चा करने की जरूरत है।

फोटो ANI साभार
UNSC: यूएन की सुरक्षा परिषद में भारत जैसे देशों की जरूरत, पीएम मोदी दूरदृष्टा व्यक्ति; UN जनरल असेंबली प्रमुख का बड़ा बयान