पाकिस्तान में राजनीतिक संकट: इस्तीफा दे सकते हैं इमरान,आर्मी चीफ बाजवा और ISI के DG इमरान के घर पहुंचे

MQM पार्टी ने सरकार छोड़ दी है और उसके दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं इमरान का कहना है कि वह आज मीडिया और पार्टी के साथ अपना 'सीक्रेट लेटर' शेयर करेंगे। इसके लिए 14 पत्रकारों को भी बुलाया गया है।
पाकिस्तान में राजनीतिक संकट: इस्तीफा दे सकते हैं इमरान,आर्मी चीफ बाजवा और ISI के DG  इमरान के घर पहुंचे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज शाम देश को संबोधित करेंगे। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि इमरान इस संबोधन में अपने इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। आर्मी चीफ बाजवा और ISI के DG मुलाकात के लिए इमरान खान के घर पहुंचे हैं। हालांकि मंत्री फवाद चौधरी का कहना है कि इमरान आखिरी गेंद तक खेलने वाले खिलाड़ी हैं। वह इस्तीफा नहीं देंगे।

वहीं MQM पार्टी ने सरकार छोड़ दी है और उसके दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं इमरान का कहना है कि वह आज मीडिया और पार्टी के साथ अपना 'सीक्रेट लेटर' शेयर करेंगे। इसके लिए 14 पत्रकारों को भी बुलाया गया है।

मुताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) भी विपक्ष में शामिल

इमरान सरकार में गठबंधन पार्टी मुताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) भी विपक्ष में शामिल हो गई है। मंगलवार देर रात हुई बैठक के बाद विपक्ष के नेता बिलावल भुट्टो ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। एमक्यूएम-पी के 7 सांसद हैं।

MQM-P के जाने के बाद अब इमरान सरकार में केवल 164 सांसद बचे हैं, जबकि विपक्ष के पास अब 177 सांसदों का समर्थन है। नेशनल असेंबली में बहुमत के लिए 172 का आंकड़ा होना जरूरी है। दूसरी तरफ इमरान ने अपनी पार्टी के सांसदों को मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव पर वोट नहीं देने की सख्त हिदायत दी है।

पाकिस्तान में राजनीति हलचल की ताजा रिपोर्ट

  • पाकिस्तान सरकार के मंत्री असद उमर ने मंगलवार को कहा कि इमरान अपना 'गुप्त पत्र' सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल के साथ साझा करने के लिए तैयार हैं।

  • विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएम) ने सोमवार को पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

  • पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सांसदों को लिखे पत्र में पीएम खान ने कहा- नेशनल असेंबली के सभी सदस्य मतदान से दूर रहेंगे या मतदान के दिन विधानसभा की बैठक में शामिल नहीं होंगे।

  • पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने एक बार फिर जल्द चुनाव कराने की मांग की है। उनका कहना है कि जून में बजट पेश करने के तुरंत बाद पीएम इमरान को चुनाव कराना चाहिए।

  • पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन के नेता शाहिद खाकान अब्बासी ने मंगलवार को मांग की कि बुधवार को तुरंत संसद का सत्र बुलाया जाए और इमरान ने सांसदों के साथ गुप्त पत्र साझा किया।

पाकिस्तान में राजनीतिक संकट: इस्तीफा दे सकते हैं इमरान,आर्मी चीफ बाजवा और ISI के DG  इमरान के घर पहुंचे
संत ने किशोरी को शराब पिला किया दुष्कर्म, प्रसिद्ध कथावचक वेदांती महाराज का पौत्र है आरोपी सीताराम

Related Stories

No stories found.