करोड़पति बना रहा TATA का यह स्टॉक, बिकवाली में भी इन्वेस्टर्स को हो रहा फायदा

इन दिनों भारत का शेयर मार्केट पिछले साल अक्टूबर में अपना ऑल टाइम हाई (Share Market All Time High) बनाने के बाद से बिकवाली की चपेट में हैं। लेकिन बिकवाली के इस दौर में भी Tata Elxsi स्टॉक ने मार्च 2022 में अपना नया 52-वीक हाई (Tata Elxsi 52-Week High) बना दिया है।
करोड़पति बना रहा TATA का यह स्टॉक, बिकवाली में भी इन्वेस्टर्स को हो रहा फायदा

शेयर मार्केट (Share Market) में पिछले कुछ महीनों से भारी बिकवाली (selling) का दौर चल रहा है। ऐसे में गुरुवार को ही BSE सेंसेक्स और NSE निफ्टी दोनों ही 52-वीक लो से भी नीचे गिर गए हैं। बिकवाली के इस दौर ने कई इन्वेस्टर्स (Investors) को कंगाल बना दिया है।

हर कोई इन्वेस्टर्स इन दिनों बस पोर्टफोलियो (Portfolio) के नुकसान की चर्चा कर रहा है। शॉर्ट टर्म (Short Term) में मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) की उम्मीद रखने वाले इन्वेस्टर्स को इस गिरावट से ज्यादा नुकसान हुआ है।

बाजार में गिरावट के इस दौर में भी कुछ क्वालिटी स्टॉक इन्वेस्टर्स के लिए पैसे बनाने में कामयाब साबित हुए हैं। इन्ही स्टॉक्स में टाटा समूह का Tata Elxsi स्टॉक भी शामिल है। बीते ढाई महीने में इस स्टॉक ने अपने इन्वेस्टर्स के पैसे को लगभग 40 प्रतिशत तक बढ़ाया है।

image credit - the economics times

शेयर मार्केट की चाल को दी मात

इन दिनों भारत का शेयर मार्केट पिछले साल अक्टूबर में अपना ऑल टाइम हाई (Share Market All Time High) बनाने के बाद से बिकवाली की चपेट में हैं। लेकिन बिकवाली के इस दौर में भी Tata Elxsi स्टॉक ने मार्च 2022 में अपना नया 52-वीक हाई (Tata Elxsi 52-Week High) बना दिया है और 9,420 रुपये का लेवल हासिल कर लिया है। यह इन्वेस्टर्स के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ है। बिकवाली (Selling) के बाद भी यह स्टॉक पिछले ढाई महीने से करीब 40 प्रतिशत तक बढ़ा है।

करोड़पति बना रहा TATA का यह स्टॉक, बिकवाली में भी इन्वेस्टर्स को हो रहा फायदा
आसमान छूती हवाई यात्रा, SpiceJet ने 15% तक बढ़ाया किराया

लॉन्ग टर्म रिटर्न में चौकाने वाले आकंड़े

लॉन्ग टर्म रिटर्न (Long Term) की बात करें, तो इस स्टॉक ने चौकाने वाला रिटर्न दिया है। पिछले 10 साल में इस आईटी स्टॉक (IT Stock) ने 104.33 रुपये से लेकर 8,160 रुपये तक पहुंच गया है। ऐसे में बीते 10 साल में इस स्टॉक का भाव करीब 7,750 फीसदी तक बढ़ा है। यह Tata Elxsi स्टॉक के लिए 10 साल के दौरान सालाना आधार पर करीब 55 % ग्रोथ है। पिछले एक साल की बात करे तो यह स्टॉक 3,775 रुपये से करीब 115 फीसदी तक बढ़ा है, वहीं बीते 5 साल की बात करें तो यह 775 रुपये से से बढ़कर करीब 955 फीसदी ऊपर चढ़ा है।

करोड़पति बना रहा TATA का यह स्टॉक, बिकवाली में भी इन्वेस्टर्स को हो रहा फायदा
पलक झपकते ही होगा सब काम, जाने क्या होंगे देश में 5G के आने के फायदे

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com