Twitter शेयरधारकों ने Elon Musk के खिलाफ दर्ज किया केस, जाने क्या है पूरा मामला

Elon Musk & Twitter: ताजा खबर आई है कि ट्विटर के शेयरधारकों ने एलन मस्क पर केस दर्ज कर दिया है। शेयरधारकों का दावा है कि एलन मस्क लगातार गलत ट्वीट और बयानों के जरिए ट्विटर के शेयरों की कीमत नीचे लाने की कोशिश कर रहे हैं।
Twitter शेयरधारकों ने Elon Musk के खिलाफ दर्ज किया केस, जाने क्या है पूरा मामला
Elon Musk & Twitterimage credit - AP

Elon Musk & Twitter: ट्विटर खरीदने के बाद से ही एलन मस्क लगातार सुर्खियों में बने हुए है। कभी वे अपने अजीबो गरीब ट्वीट्स के कारण मीडिया की सुर्खियों में आ जाते है तो कभी अपने विवादों के चलते वे सुर्खियां बटोरते है। हाल ही में एलन मस्क एक बार फिर मीडिया की हैडलाइन बन गए हैं। ताजा खबर आई है कि ट्विटर के शेयरधारकों ने एलन मस्क पर केस दर्ज कर दिया है।

शेयरधारकों ने इस केस की वजह बताते हुए कहा है कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया है तब से वे लगातार गलत ट्वीट और बयानों के जरिए ट्विटर के शेयरों की कीमत नीचे लाने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी इस हरकत से शेयरहोल्डर्स को काफी नुकसान हुआ है।

Elon Musk
Elon Muskimage credit - AFP

कम कीमत पर ट्विटर डील हथियाने की फिराक में एलन

ट्विटर के शेयरधारकों का आरोप है कि एलन मस्क ने जानबूझकर ट्विटर्स के शेयरों की कीमत घटाई है ताकि वो ट्विटर की डील कम कीमत पर अपने हक में करा सकें।

बुधवार को William Heresniak ने ट्विटर के शेयरधारकों की ओर से केस दायर किया जिसमें उन्होंने कहा कि एलन मस्क ने जानबूझकर ऐसे ट्वीट और बयान दिए हैं जिनकी वजह से इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के शेयरों में वैश्विक गिरावट आई है। जिससे कंपनी का नाम खराब होने के साथ-साथ उसकी कीमत में भी गिरावट आई है।

Elon Musk & Twitter
पहले हिंदी उपन्यास 'रेत की समाधि' को मिला Booker Prize: गीतांजलि श्री ने कहा, कभी बुकर का सपना नहीं देखा था

फिलहाल होल्ड पर है ट्वीटर डील

अप्रैल में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील करने का ऐलान किया था। इसके बाद कुछ दिनों पहले मस्क ने ट्विटर पर स्पैम अकाउंट्स को लेकर निशाना साधा और इस डील को अस्थाई रूप से होल्ड करने का फैसला लिया। इसके बाद से ही एलन मस्क और ट्वीटर के बीच टकराव की खबरें आ रही हैं।

बता दें की फिलहाल ट्विटर के सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल और एलन मस्क के बीच लगातार टकराव बढ़ रहा है और मस्क लगातार ट्विटर डील के बारे में निगेटिव ट्वीट्स कर रहे हैं।

Photo Credit: Business Today

एलन मस्क की संपत्ति में आई गिरावट

खबरें आ रही है कि बीते दिनों एलन मस्क की नेटवर्थ में गिरावट दर्ज की गई है। टेस्ला के शेयरों 11 महीने के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद अब टेक अरबपति एलन मस्क की कुल संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से नीचे आ गई है। बताया जा रहा है कि मस्क अब तक अपनी कुल संपत्ति का लगभग 77.6 बिलियन डॉलर खो चुके है। साल की शुरुआत के बाद से शेयरों में लगभग 40 प्रतिशत की गिरावट के साथ, टेस्ला स्टॉक भारी दबाव में रहा है जिसके फलस्वरुप मस्क को भारी नुकसान पहुंचा है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की माने तो 25 मई तक मस्क की कुल संपत्ति 193 बिलियन डॉलर थी। इसका मतलब है कि इस साल की शुरुआत के बाद से मस्क की संपत्ति में 77.6 बिलियन डॉलर की कमी दर्ज हुई है।

बता दें की इस कमी से मस्क पर ज्यादा प्रभाव नहींं पड़ा है,वे अभी भी नेट वर्थ के हिसाब से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

Elon Musk & Twitter
J&K: अमरीन भट्ट के हत्यारों को सुरक्षाबल ने 24 घंटे में मार गिराया, घाटी में 3 दिन में 10 आतंकी ढेर

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com