Corona Updates: देश में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए 3000 से ज्यादा मामले

Corona Cases in India: देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 3000 से ज्यादा मामले सामने आएं है। PM मोदी ने सभी राज्यों को कोराना से सतर्क रहने के संकेत दिए है।
Corona Updates: देश में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए 3000 से ज्यादा मामले
देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले image credit - google

Corona Cases in India: देश में एक बार फिर से कोरोना की रफ्तार में तेजी हो रही है। हाल की ही बात करें तो देश में कोरोना के 3000 से ज्यादा मामले सामने आएं है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की कोरोना अपडेट

स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कोरोना को लेकर अपडेट जारी किया है। मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं गुरुवार को कोरोना के 3,303 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 2,563 ठीक हो गए हैं।

बता दें कि 12 मार्च को कोरोना संक्रमण के 3,116 मामले सामने आए थे। इसके बाद से ही देश में कोरोना के मामलों का आंकडा तीन हजार से ज्यादा ही आ रहा है।

डेली पाजिटिविटी दर में हुआ इजाफा, 24 घंटों में 39 लोगों की मौत

स्वास्थय मंत्रालय ने बताया कि कोरोना से बीते 24 घंटे में 39 लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,23,693 हो गई है। एक्टिव केस की बात करें तो देश में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 16,980 हो गए हैं। डेली पाजिटिविटी दर भी बढ़कर 0.66% हो गई है।

देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर, PM मोदी आज लेंगे राज्यों के सभी मुख़्यमंत्रियो की बैठक,12 बजे से शुरू होगा मंथन
कोराना की डेली पाजिटिविटी दर में हुआ इजाफा
कोराना की डेली पाजिटिविटी दर में हुआ इजाफा

दिल्ली में आ रहे कोरोना के सबसे ज्यादा मामले

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1367 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान 1042 लोग ठीक हुए जबकि एक की मौत हो गई। दिल्ली में अभी एक्टिव केसों की संख्या 4832 हैं।

पीएम मोदी ने कोरोना से सावधान रहने के दिए संकेत

पीएम मोदी ने बुधवार को की बैठक, कोरोना से बचने के दिए संकेत
पीएम मोदी ने बुधवार को की बैठक, कोरोना से बचने के दिए संकेत image credit - ANI

कोरोना के बढ़ते मामलों पर पीएम ने बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में मोदी ने कहा कि बीते दो हफ्तों में कुछ राज्यों में जिस प्रकार से कोरोना के मामले बढ़े हैं उससे साफ है कि महामारी की चुनौती अभी पूरी तरह खत्‍म नहीं हुई है। ऐसे में सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही मोदी ने सभी राज्यों को कोरोना के सुरक्षित इंतजाम करने की सलाह भी दी।

इन राज्यों में फिर से मास्क न पहनने पर लगेगा जुर्माना

बता दें की कोरोना के केसों में गिरावट दर्ज होनें पर कई राज्यों ने मास्क की अनिवार्यता को खत्म कर दिया था, पर बीतें दिनों में कोविड मामलों में वृद्धी होने पर इन राज्यों में फिर से मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है।

केरल में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
केरल में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य image credit - The National

हाल ही में केरल सरकार ने भी सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसका उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगेगा। गोवा सरकार ने भी लोगों से सावधानी रखते हुए मास्क पहनने की अपील की है। इसके अलावा यूपी-हरियाणा के कुछ जिलों कर्नाटक, पंजाब और चंडीगढ़ में भी मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले
Twitter के बाद Coca-Cola पर Elon Musk ने लिखा 'कोक में कोकीन मिलाकर बेचूंगा'

Related Stories

No stories found.