जानें कौन है लॉरेंस बिश्नोई, सलमान खान को भी दे चुका है जान से मारने की धमकी

Who is Lawrence Bishnoi: कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या करने के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है। जाने कौन है कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई?
जानें कौन है लॉरेंस बिश्नोई, सलमान खान को भी दे चुका है जान से मारने की धमकी

Who is Lawrence Bishnoi: रविवार को पंजाब के फेमस सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है। पंजाब पुलिस के पुलिस महानिदेशक वीके भवरा ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे लारेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गैंगस्टर लकी उर्फ गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

कौन है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

लॉरेंस बिश्नोई का जन्म पंजाब के फिरोजपुर में हुआ। साल 2013 में लॉरेंस ने पंजाब यूनिवर्सिटी से LLB की पढ़ाई की। यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के दौरान ही लॉरेंस बिश्वोई ने राजनीति में कदम रखा। इस दौरान लॉरेंस चुनाव में खड़ा हुआ पर वह यह चुनाव हार गया। इस हार के बाद 2011 में पहली बार लॉरेंस की अपने विरोधी गुट से झड़प हुई।

यह पहली बार था जब लॉरेन्स पर पुलिस केस हुआ इसके बाद वह धीरे-धीरे लॉरेंस छात्र नेता से नामी बदमाश बन गया। लॉरेंस ने अपनी खुद की एक गैंग बनाई और कई घटनाओं को अंजाम दिया। लॉरेंस और उसका गैंग पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश समेत दूसरे देशों में फैला हुआ है। लॉरेंस पर अब तक करीब 50 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं, जिनमें से 30 में वो बरी हो चुका है।

जानें कौन है लॉरेंस बिश्नोई, सलमान खान को भी दे चुका है जान से मारने की धमकी
Sidhu Moosewala Murder: ये पहला अटैक नहीं था, कनाडा में भी हो चुकी थी मारने की कोशिश‚ लेकिन चूक गए थे गैंगस्टर

जेल में चलता है लॉरेंस का सिक्का

लॉरेंस इस वक्त दिल्ली की तिहाड़ जेल नंबर-8 में हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद है, पर जेल में बैठे बैठे वह सभी घटनाओं को अंजाम देता है। जेल में उसका सिक्का चलता है। इस बात का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि जेल में बैठे बैठे ही उसने कांग्रेस नेता सिद्दू मूसेवाला की हत्या करवा दी।

व्हाट्सएप पर देता है हत्या के आदेश

सूत्रों की माने तो लॉरेंस की गैंग में करीब 600 शार्प शूटर शामिल है। इस गैंग का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है। इसी वजह से जेल में रहते हुए भी लॉरेंस बिश्नोई वहां से हत्या, वसूली से जुड़े बुरे कारनामों को अंजाम दे रहा है। वह अपने गुर्गों को व्हाट्सएप पर सारी जानकारी देता है। इसके बाद ही सभी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है।

जानें कौन है लॉरेंस बिश्नोई, सलमान खान को भी दे चुका है जान से मारने की धमकी
मानसा में तनाव : NIA जांच की मांग पर सिद्धू मूसेवाला के परिवार का पोस्टमार्टम से ​इनकार

सलमान खान को दे चुका है जान से मारने की धमकी

सूत्रों की माने तो लॉरेंस बिश्नोई बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुके है। बताया जा रहा है कि सलमान खान और असिन अभिनीत फिल्म 'रेडी' की शूटिंग के दौरान एक बार लॉरेंस ने अपने गुर्गों के जरिये सलमान खान पर हमले पूरी योजना बनाई भी थी। लेकिन लॉरेंस बिश्नोई को पसंदीदा हथियार नहीं मिला तो यह योजना असफल हो गई थी। गैंगस्टर बिश्नोई समाज से है। ऐसे में वह काले हिरण के शिकार को लेकर सलमान खान से नाराज था।

जानें कौन है लॉरेंस बिश्नोई, सलमान खान को भी दे चुका है जान से मारने की धमकी
सामने आई Nepal Plane Crash से जुड़ी तस्वीरें, 4 भारतीयों सहित 22 यात्री लापता

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com