Gujarat Election 2022: मोदी मेगा शो; 50 KM...14 विधानसभा...लाखों लोग...पुष्पवर्षा से स्वागत

Gujarat Chunav 2022: पीएम मोदी ने शुक्रवार को कांकरेज में चुनावी रैली को संबोधित कर कांग्रेस पर निशाना साधा। इससे पहले मोदी ने अहमदाबाद में 50 किमी लंबा रोड शो किया, जिसमें 10 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए।
Gujarat Election 2022: मोदी मेगा शो; 50 KM...14 विधानसभा...लाखों लोग...पुष्पवर्षा से स्वागत

Gujarat Vidhan Sabha Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 5 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है। शनिवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। ऐसे में भाजपा नेता अपनी पार्टी के लिए धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। पीएम मोदी भी तूफानी प्रचार में जुटे हैं। मोदी ने शुक्रवार को कांकरेज में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस को आड़े हाथ लिया।

इससे पहले मोदी ने गुरुवार को 50 किमी लंबा रोड शो किया। इस रोड शो में प्रधानमंत्री ने करीब 14 विधानसभाओं को कवर किया। मेगा रोड शो के दौरान सड़क के दोनों तरफ लाखों लोग 'मोदी-मोदी' के नारे के साथ पीएम पर पुष्प वर्षा करते नजर आए। अहमदाबाद से शुरू हुआ यह मेगा रोड शो नरोदा तक पहुंचा।

पीएम मोदी का यह रोड शो गुजरात में उनका तीसरा रोड शो है। इस रोड शो को भाजपा नें 'पुष्पांजलि यात्रा' नाम दिया है। इस रोड शो के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल और सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति का माल्यार्पण किया। इस रोड शो के दौरान पीएम मोदी ने 13 सीटें अहमदाबाद और 1 सीट गांधीनगर की कवर की। पीएम ने अपने इस मेगा रोड शो के दौरान जिन सीटों को कवर किया, 2017 में उनमें से 11 सीटें भाजपा और 3 सीटें कांग्रेस ने जीती थीं।

लटकाना, भटकाना कांग्रेस की आदत: मोदी

पीएम मोदी ने कांकरेज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि लटकाना और भटकाना कांग्रेस की आदत है। कांग्रेस का स्वभाव है कि वह कोई भी ऐसा काम नहीं करती जिसमें उसका अपना हित न दिखाई देता हो। मोदी ने आगे कहा कि भारत की गौ वंश की विरासत हमारी बहुत बड़ी ताकत है। विपरीत परिस्थितियों में भी हमारी कांकरेज की गाय ने अपना स्वभाव बदल लिया है।

पीएम मोदी की चार जनसभाएं

बता दें कि पीएम मोदी की गुजरात में चार जनसभाएं होनी थीं। कांकरेज के बाद वह पाटन, सोजित्रा और अहमदाबाद में जनसभा करेंगे। इससे पहले उन्होंने गुरुवार को राज्य में 50 किमी लंबा रोड शो किया था। कांकरेज में जनसभा से पहले मोदी ने एक मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

रोड में 10 लाख से ज्यादा लोग हुए शामिल

पीएम मोदी के गुरुवार को अहमदाबाद रोड शो में 10 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। सूत्रों ने दावा किया है कि पीएम की देश में सबसे बड़े और लंबे रोड शो में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया। 50 किमी से ज्यादा लंबा रोड शो 14 विधानसभा सीट से होकर गुजरा था। रोड शो के दौरान अहमदाबाद की सड़कों पर महिला, पुरुष, युवा और बच्चों का भारी जनसैलाब उमड़ा, जो देर शाम तक जमा रहा।

पीएम ने एंबुलेंस को दिया रास्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 किलोमीटर के अपने इस मेगा रोड शो के दौरान, एक एंबुलेंस को रास्ता दिया। यह एंबुलेंस पीएम के रोड शो के काफिले में फंसी हुई थी, तब पीएम ने उसे रास्ता देकर आगे भेजा। इसके बाद पीएम का काफिला आगे की ओर बढ़ने लगा।

जानें किन-किन सीटों को किया कवर

बताते चलें कि, अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में 28 रैलियां और 3 रोड शो किया है। जिसमें से तीसरे रोड शो में उन्होंने 50 किमी तक की दूरी को कवर किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान- नरोडा- ठक्कर बापानगर- बापूनगर- निकोल- अमराईवाडी- मणिनगर- दाणीलिमडा- जमालपुर-खाड़िया- एलिसब्रिज- वेजलपुर- घाटलोडिया- नारणपुरा- साबरमती- गांधीनगर दक्षिण सीटों पर रोड शो किया।

पीएम मोदी के इस मेगा रोड शो के दौरान पीएम मोदी के उपर पुष्प वर्षा की गई। भारी संख्या में मौजूद लोगों ने 'मोदी-मोदी' के नारों से उनका स्वागत किया। पीएम के स्वागत में आए लोगों ने इस बार राज्य में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया।

Gujarat Election 2022: मोदी मेगा शो; 50 KM...14 विधानसभा...लाखों लोग...पुष्पवर्षा से स्वागत
Gujarat Election 2022: प्रचार में BJP धुआंधार... Congress और AAP दिख रहे 'लाचार'
Gujarat Election 2022: मोदी मेगा शो; 50 KM...14 विधानसभा...लाखों लोग...पुष्पवर्षा से स्वागत
Gujarat Election 2022: अब खड़गे का PM मोदी पर तंज, कहा- 'आपके रावण के जैसे 100 सिर हैं क्या?'
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com