पीएम मोदी को सिंगापुर के पीएम से कुछ सीखना चाहिए – कांग्रेस

भारत के प्रधानमंत्री को सिंगापुर के पीएम से सबक लेना चाहिए. ये बात भारत की कांग्रेस सरकार लगातार बो रही है.
पीएम मोदी को सिंगापुर के पीएम से कुछ सीखना चाहिए – कांग्रेस

सिंगापुर की संसद में वहां के पीएम ली सेन लूंग ने भारत के पहले पीएम पंडित नेहरु का ज़िक्र कर उनकी खूब सराहना की. वहीं अब इसे लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया और कहा कि उन्हें भी इससे सबक सीखना चाहिए.

अधिकतर देशों की स्थापना उच्च आदर्शों और अच्छे मूल्यों के आधार पर होती है और फिर वे अपना सफ़र शुरू करते हैं. लेकिन अक़्सर संस्थापक नेताओं और मार्गदर्शक पीढ़ियों से इतर आने वाले समय में धीरे-धीरे चीज़ें बदलती रहती हैं.
सिंगापुर के पीएम ने वहाँ की संसद में कहा
पीएम मोदी को सिंगापुर के पीएम से कुछ सीखना चाहिए – कांग्रेस
सफेद झूठ: एक तरफा प्यार में लड़की की हत्या, सोशल मीडिया पर किसी ने लव जिहाद तो किसी ने धर्म परिवर्तन से जोड़ा

वहीं उस समय सिंगापुर की संसद में वर्कर्स पार्टी के पूर्व सांसद रईस ख़ान पर झूठ बोलने के आरोपों पर शिकायत को लेकर विशेषाधिकार समिति में बहस चल रही थी. जिस पर सिंगापुर के पीएम ने आगे कहा- चीज़ें काफ़ी जोश से शुरू होती हैं. नेता, जिन्होंने आजादी लड़ाई लड़कर जीत हासिल की, वे अक़्सर साहस, संस्कृति और बेजोड़ क्षमता वाले असाधारण व्यक्ति होते हैं. वे कठिन परिस्थितियों से होकर निकतले हैं और देश के नेता के रूप में उभरते हैं.

इसी क्रम में सिंगापुर के पीएम ने जवाहर लाल नेहरू और इसराइल के संस्थापक माने जाने वाले डेविड बेन गुरियन का नाम लिया. सिंगापुर के पीएम का वीडियो आते ही कांग्रेस ने इसे लेकर मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी पर हल्ला बोल दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट में सिंगापुर के पीएम नेहरू का ज़िक्र करते किया और लोकतंत्र को कैसे काम करना चाहिए, जबकि हमारे पीएम नेहरू को संसद के अंदर और बाहर बदनाम करते हैं.

पीएम मोदी को सिंगापुर के पीएम से कुछ सीखना चाहिए – कांग्रेस
जयपुर में 11 साल की नाबालिग से रेप,घर पर लहुलूहान हालत में मिली बच्ची
सिंगापुर के पीएम ली सेन लूंग और नरेंद्र मोदी में यही अंतर है. दिग्विजय सिंह ने लिखा है- सिंगापुर के पीएम अपने देश को विकास की नई ऊँचाइयों पर ले जा रहे हैं, जबकि मोदी हमारे देश को झूठे वादों की सवारी करा रहे हैं. मोदी कितनी भी कोशिश कर लें, पंडित नेहरू अमर रहेंगे और आधुनिक भारत के निर्माता बने रहेंगे.
दिग्विजय सिंह, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता

वही गुरुवार को एक वीडियो संदेश में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया और कहा वो अपनी नाकामी छिपाने के लिए जवाहर लाल नेहरू को ज़िम्मेदार ठहराती है.

पीएम मोदी को सिंगापुर के पीएम से कुछ सीखना चाहिए – कांग्रेस
NSE की पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण के मुंबई निवास पर IT रेड: अज्ञात बाबा को गोपनीय सूचना देने का आरोप‚ बाेलीं-बाबा कहीं भी प्रकट हो सकते हैं
Since independence
hindi.sinceindependence.com