यूक्रेन की राजधानी पर कब्जे की तैयारी में रुस, कीव में तीन रिहायशी इलाकों में बमबारी, बंकर में छिपे लोग

इस बीच उत्तरी कीव से करीब 80 किलोमीटर दूर चेर्निहाइव, सुकाची, बुका शहरों की सैटेलाइट तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में तबाही का मंजर साफ नजर आ रहा है। यह तस्वीर यूएस स्थित मैक्सार टेक्नोलॉजीज द्वारा जारी की गई है, जो रूसी सेना पर नजर रखती है।
यूक्रेन की राजधानी पर कब्जे की तैयारी में रुस, कीव में तीन रिहायशी इलाकों में बमबारी, बंकर में छिपे लोग

PHOTO- Getty Images

यूक्रेन में रूस के हमले लगातार आठवें दिन भी जारी हैं। रूसी सेना राजधानी कीव, खार्किव और अन्य प्रमुख शहरों में मिसाइल दाग रही है। इस बीच उत्तरी कीव से करीब 80 किलोमीटर दूर चेर्निहाइव, सुकाची, बुका शहरों की सैटेलाइट तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में तबाही का मंजर साफ नजर आ रहा है। यह तस्वीर यूएस स्थित मैक्सार टेक्नोलॉजीज द्वारा जारी की गई है, जो रूसी सेना पर नजर रखती है।

<div class="paragraphs"><p></p></div>

PHOTO- BBC

एक नजर में ताजा अपडेट देखिए

  • रूस ने S-400 वायु रक्षा प्रणाली के साथ युद्धाभ्यास शुरू कर दिया है।

  • संयुक्त राष्ट्र का दावा है कि 1 मार्च से यूक्रेन में रूसी हमलों में 752 नागरिक मारे गए हैं, जबकि 498 रूसी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

  • जर्मनी युद्ध के लिए यूक्रेन को 2,700 एंटी-एयर मिसाइल देगा। अमेरिका ने यूक्रेन को 100 से अधिक विमान भेदी स्टिंगर मिसाइलों की आपूर्ति की है। विश्व बैंक ने बेलारूस और रूस में अपनी सभी परियोजनाओं को रोक दिया है।

  • यूक्रेन में, किव में ड्रूज़बी और नारोदिव मेट्रो स्टेशनों के पास दो विस्फोट हुए।

  • अब तक दस लाख से अधिक शरणार्थी यूक्रेन छोड़ चुके हैं।

PHOTO- Reuters/Olga Yakimovich

शांति के प्रयास जारी

हमले के साथ-साथ शांति के प्रयास भी जारी हैं। दोनों देशों के शीर्ष अधिकारी बेलारूस-पोलैंड सीमा पर बैठक कर रहे हैं। पिछले दिनों यूक्रेन ने मांग की है कि रूस को भी वैश्विक इंटरनेट पर प्रतिबंधित किया जाए, ताकि उसके झूठ का प्रचार बंद हो जाए।

अमेरिका ने बेलारूस पर भी लगाए प्रतिबंध

रूस के साथ-साथ अमेरिका ने भी बेलारूस पर कड़े प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। व्हाइट हाउस ने कहा है कि रूस और बेलारूस के रक्षा क्षेत्र को निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यूक्रेन की राजधानी पर कब्जे की तैयारी में रुस, कीव में तीन रिहायशी इलाकों में बमबारी, बंकर में छिपे लोग
UP ELECTION 2022 LIVE 6 STAGE : सिद्धार्थनगर विस. में सबसे ज्यादा तो बलरामपुर में वोटिंग की रफ्तार धीमी, 11 बजे तक 21.79% मतदान

Related Stories

No stories found.