Twitter पर 'प्रेस की आजादी' छीनने का आरोप: अब Musk ने हटाया पत्रकारों के अकांउट से Suspension

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अब पत्रकारों के सस्पेंड किए गए अकाउंट्स को बहाल कर दिया है। इतना ही नहीं, कंपनी अगले 30 दिनों में और भी कई निलंबित खातों को बहाल करने की योजना बना रही है।
Twitter पर 'प्रेस की आजादी' छीनने का आरोप: अब Musk ने हटाया पत्रकारों के अकांउट से Suspension

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अब पत्रकारों के सस्पेंड किए गए अकाउंट्स को बहाल कर दिया है। इतना ही नहीं, कंपनी अगले 30 दिनों में और भी कई निलंबित खातों को बहाल करने की योजना बना रही है। दरअसल, हाल ही में एलन मस्क के बारे में खबर लिखने वाले कई पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट और ट्विटर को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया था।

आलोचना के बाद निलंबित खातों को बहाल कर रहा ट्विटर

ट्विटर के इस कदम के बाद संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पत्रकारों के ट्विटर खातों पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की निंदा की। इतना ही नहीं कई देशों के अधिकारियों और कई लोगों ने ट्विटर के इस फैसले की कड़ी आलोचना भी की।

कुछ अधिकारियों ने कहा कि ट्विटर 'प्रेस की आजादी' को खतरे में डाल रहा है। लगातार हो रही आलोचनाओं के बाद अब ट्विटर ने पत्रकारों के सस्पेंड किए गए अकाउंट्स को फिर से बहाल करने का फैसला किया है।

नियम की करनी होगी सख्ती से पालना

शुक्रवार रात ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, ट्विटर ने कहा कि उसने कई नीतियों की पहचान की है जहां नियमों को तोड़ने के लिए एक स्थायी निलंबन एक असंतुष्ट कार्रवाई थी। कंपनी ने कहा कि जिन खातों को बहाल किया गया है, उन्हें अभी भी नियमों का पालन करना होगा। गंभीर उल्लंघनों के लिए स्थायी निलंबन एक प्रवर्तन कार्रवाई बनी रहेगी।

सभी खातों का निलंबन हटा लिया गया: एलोन मस्क

ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने भी एक ट्वीट में कहा कि सोशल-मीडिया साइट पर एक पोल के बाद, उनके स्थान को डॉक करने वाले सभी खातों का निलंबन अब हटा लिया गया है। मस्क कई बार लोगों से पोल के जरिए पूछकर फैसले लेते हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, ट्विटर ने कई प्रमुख पत्रकारों के खातों को निलंबित कर दिया था।

Twitter पर 'प्रेस की आजादी' छीनने का आरोप: अब Musk ने हटाया पत्रकारों के अकांउट से Suspension
Shraddha Like Murder in Jharkhand: दिलदार अंसारी ने कटर से कर दिए आदिवासी पत्नी के 12 टुकड़े, जानें पूरा मामला
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com