कैसे मिलती हैं Bumble डेटिंग ऐप पर लडकियां? श्रद्धा से इसी ऐप पर मिला था हत्यारा आफताब

Shraddha Murder Case: इस मामले में हत्यारा आफताब पुलिस की गिरफ्त में है। वह हर रोज चौंकाने वाले नये खुलासे कर रहा है। रिपोर्टस् के अनुसार श्रद्धा और आफताब डेटिंग ऐप बम्बल पर मिले थे। Bumble इतना पॉपुलर है कि इसे 1 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके है।
साभार- नवभारत टाइम्स
साभार- नवभारत टाइम्स

श्रद्धा वॉकर मर्डर केस में लगातार दिल दहला देने वाले तथ्य सामने आ रहे है। जिसे सुन कर देश के हर व्यक्ति का दिल पसीज रहा है। इस निर्मम हत्या कर देने वाले कृत्य के आरोपी आफताब पूनावाला फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में है। वो हर दिन नए-नए खुलासे कर रहा है। पुलिस अभी तक श्रद्धा के शव के टुकड़ो की छानबीन में लगी है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने आफताब के फ्लैट पर क्राइम सीन रिक्रिएट किया।

हत्यारा आफताब और श्रद्धा वॉकर दिल्ली में लिव-इन में रह रहे थे। आफताब ने इस साल मई में श्रद्धा की हत्या कर दी थी। पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद आफताब ने आरी से श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए और उन्हें जंगल में अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया। उसे यकीन था वो पकड़ा नहीं जाएगा। 

रिपोर्ट के अनुसार, आफताब और श्रद्धा वॉकर एक डेटिंग एप पर मिले थे। बताया गया है कि आफताब डेटिंग ऐप के जरिए ही वो कई लड़कियों से मिलता था। यहां तक की श्रद्धा के मर्डर करने बाद जिस कमरे में श्रद्धा का शव रखा हुआ था उसी कमरे में वह नई गर्लफ्रेंड को लेकर आया और यह लडकी उसे डेटिंग ऐप Bumble पर मिली थी। इसको भारत में काफी लोग इस्तेमाल करते हैं। 

साभार- नवभारत टाइम्स
श्रद्धा मर्डर केस में 8 चौकाने वाले खुलासे; पूछताछ में अंग्रेजी झाड़ रहा आफताब, चेहरे पर शिकन तक नहीं

1 करोड़ से ज्यादा लोग कर चुके डाउनलोड

यह ऐप इतना पॉपुलर है कि इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। ऐपल ऐप स्टोर पर भी ये काफी पॉपुलर है। लाइफस्टाइल कैटेगरी में इसको 5वें नंबर पर रखा है। लाखों लोगों ने इसके बारे में रिव्यू लिखा है। टिंडर के अल्टरनेटिव के तौर पर लोग इसका ही इस्तेमाल करते है। 

इस ऐप को साल 2014 में लॉन्च किया गया था। इसका भी इस्तेमाल टिंडर की तरह ही किया जाता है। इस पर सबसे पहले यूजर को अपनी प्रोफाइल बनानी होती है। इसके लिए ऐप आपसे आपकी कुछ डिटेल्स मांगता है। 

साभार- नवभारत टाइम्स
Delhi: आफताब ने प्रेमिका श्रद्धा के किये 35 टुकडे़, पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे

तीन मोड्स पर ऐप करता है काम

इस ऐप में तीन मोड्स दिए होते हैं। जिसमें डेटिंग, फ्रेंडशिप और बिजनेस नेटवर्किंग ये तीन मोड्स दिये होते है। यूजर अपनी जरूरत के हिसाब से किसी भी एक मोड को सेलेक्ट कर आगे बढ़ता है। इसके बाद यूजर के सामने कई प्रोफाइल्स आती है। 

यूजर अपने इंटरेस्ट के हिसाब से प्रोफाइल्स को राइट स्वाइप करता है जबकि इंटरेस्ट ना होने पर लेफ्ट स्वाइप कर सकता है। यूजर ने जिसके प्रोफाइल को राइट स्वाइप किया है, अगर उसने भी यूजर को राइट स्वाइप किया तो उसको नोटिफिकेशन प्राप्त होता है। जिसके बाद वह एक-दूसरे से चैट कर सकते हैं। 

साभार- नवभारत टाइम्स
श्रद्धा मर्डर केस: दिल्ली महिला आयोग सख्त, ट्वीट कर कहा- अकेले था या कोई गैंग थी?

फीस लेकर बूस्ट होती है प्रोफाइल

कंपनी फीस लेकर यूजर के प्रोफाइल को भी बूस्ट करती है। इससे यूजर का प्रोफाइल ज्यादा लोगों को दिखता है। अलग-अलग कीमत के पैकेज होते है। इसमें एक खास बात है कि पहला मैसेज केवल वुमेन ही कर सकती है। इसलिए ही इसे फेमनिस्ट डेटिंग ऐप कहा जाता है।

साभार- नवभारत टाइम्स
लखनऊ में एक और 'श्रद्धा'! शादी और जबरन धर्म परिवर्तन से इनकार तो लड़की को छत से फेंका, मौत
Since independence
hindi.sinceindependence.com