Delhi: शिक्षा मॉडल पर सवाल दागे तो NDMC की बैठक छोड़ भागे केजरीवाल; देखिए वीडियो

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद की बैठक में भाजपा के कुलजीत सिंह चहल ने एक आरटीआई दायर की थी जिसका जवाब आने पर उन्होने केजरीवाल के सो कॉल्ड बेस्ट शिक्षा मॉडल पर सवाल दाग दिए... सवाल कुछ इस प्रकार थे कि "शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों के साथ कोई भी मीटिंग क्यों नहीं की गई? केजरीवाल ने MLA फंड से अपनी नई दिल्ली विधानसभा के स्कूलों में कोई विकास क्यों नहीं किया?" जिसके बाद केजरीवाल मीटिंग छोड़कर जाते दिखाई दे रहे है।
Delhi: शिक्षा मॉडल पर सवाल दागे तो NDMC की बैठक छोड़ भागे केजरीवाल; देखिए वीडियो

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) की बैठक काफी चर्चा में चल रही है। इस बीच प्रदेश भाजपा महासचिव कुलजीत सिंह चहल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से शिक्षा व्यवस्था को लेकर दायर आरटीआई को लेकर कुछ सवाल पूछे।

जिसके बाद सीएम केजरीवाल सवाल के बीच में ही बैठक को छोड़ कर जाते नजर आए। इसके बाद बीजेपी ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधना शुरू कर दिया है, साथ ही इस घटनाक्रम से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

जवाब दिए बिना ही उठकर चले गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

प्रदेश भाजपा महासचिव कुलजीत सिंह चहल दिल्ली मॉडल को लेकर सीएम से कुछ सवाल पूछने लगे, जिसका जवाब दिए बिना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उठकर चले गए। इस बीच बीजेपी ने बैठक का वीडियो जारी करते हुए सीएम पर निशाना साधा है।

भाजपा नेता ने दिल्ली निगम के स्कूलों की स्थिति के संबंध में एक आरटीआई दायर की थी, जिस पर उन्होंने सीएम से पूछा, "शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों के साथ कोई बैठक क्यों नहीं हुई? केजरीवाल ने अपनी नई दिल्ली विधानसभा को विधायक निधि से स्कूलों में कोई विकास नहीं कराया है?"

सवाल कुछ इस प्रकार थे कि "शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों के साथ कोई भी मीटिंग क्यों नहीं की गई? केजरीवाल ने MLA फंड से अपनी नई दिल्ली विधानसभा के स्कूलों में कोई विकास क्यों नहीं किया?"

6 साल से नहीं किया एनडीएमसी स्कूलों का दौरा

कुलजीत सिंह चहल ने पहला सवाल पूछा था कि 2015 से 2022 तक सीएम केजरीवाल ने एनडीएमसी के तहत कितने स्कूलों का दौरा किया, जिसके जवाब में उन्हें जानकारी मिली कि उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक सीएम किसी स्कूल में नहीं गए हैं।

विधायक निधि से किसी ने नहीं दिया एक रुपये भी

इसके बाद छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से सीएम के संवाद को लेकर सवाल पूछे गए, जिसके जवाब में विभाग ने बताया कि सीएम ने इस दौरान न तो किसी से चर्चा की और न ही किसी से बात की।

इसके बाद भाजपा नेता ने सीएम केजरीवाल के एनडीएमसी स्कूलों के लिए विधायक निधि से जारी की गई राशि की जानकारी मांगी, जिसके जवाब में यह बात सामने आई है कि विधायक निधि से कोई राशि उपलब्ध नहीं है।

Delhi: शिक्षा मॉडल पर सवाल दागे तो NDMC की बैठक छोड़ भागे केजरीवाल; देखिए वीडियो
BBC HINDI का PFI प्रेम: भारत सरकार के निर्णय पर उठाए सवाल; यूजर बोले- बीबीसी भी हो बैन
Since independence
hindi.sinceindependence.com