Punjab: सुधीर सूरी की हत्या में खालिस्तानी कनेक्शन की पड़ताल अब NIA के हाथ में

शिवसेना टकसाली नेता सुधीर सूरी की हत्या के मामले में भी एनआईए जांच करेगी, वहीं वारिस पंजाब दे संगठन के स्वयंभू मुखिया कट्टरपंथी नेता अमृतपाल सिंह को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है।
Punjab: सुधीर सूरी की हत्या में खालिस्तानी कनेक्शन की पड़ताल अब NIA के हाथ में

शिवसेना टकसाली नेता सुधीर सूरी की हत्या के मामले में भी एनआईए जांच करेगी, वहीं वारिस पंजाब दे संगठन के स्वयंभू मुखिया कट्टरपंथी नेता अमृतपाल सिंह को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। इससे पहले कनाडा में रहने वाले कुख्यात आतंकी लखबीर सिंह लांड ने पंजाब के अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

NIA कर रही खालिस्तानी कनेक्शन की जांच

माना जाता है कि लांड के खालिस्तानी आतंकियों से संबंध हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भी हत्या मामले की जांच शुरू कर दी है। सुरक्षा एजेंसियां ​​हत्या में खालिस्तानी कनेक्शन की जांच कर रही हैं। इसके साथ ही आरोपी संदीप सिंह सनी को कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

आरोपी संदीप सिंह सनी के अमृतपाल के संपर्क में होने की बात आ रही सामने

वहीं सिख नेता अमृतपाल सिंह खालसा को पुलिस ने मोगा जिले के गांव में एक घर में नजरबंद कर दिया है। आपको बता दें कि आरोपी संदीप सिंह सनी के अमृतपाल के संपर्क में होने का मामला सामने आया था। वहीं उनके घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

घर में किया नजरबंद

जालंधर के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर अमृतपाल सिंह खालसा को पुलिस ने गांव सिंघवाला गुरुद्वारा भाई सेवा सिंह के पास एक घर में नजरबंद कर दिया है। शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या के मामले में शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम मौके पर पहुंची. जिसके बाद टीम ने मौके का बारीकी से निरीक्षण किया।

Punjab: सुधीर सूरी की हत्या में खालिस्तानी कनेक्शन की पड़ताल अब NIA के हाथ में
Punjab: सुधीर सूरी की हत्या के पीछे खालिस्तानी आतंकी लखबीर लंडा ; पंजाब में दर्ज है इसके खिलाफ 20 मामले
Since independence
hindi.sinceindependence.com