Mangaluru Auto Blast: शरीक ने ISIS से जुड़ने के लिए लिया था Dark Web का सहारा

मैंगलोर ब्लास्ट मामले का मुख्य आरोपी आईएसआईएस हैंडलर के संपर्क में था। ISISI से जुड़े के लिए शरीक ने लिया Dark Web का सहारा एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर (एडीजीपी एल एंड ओ) आलोक कुमार ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि शारीक मंगलुरु में हुए ऑटो ब्लास्ट मामले का मुख्य आरोपी है। इस धमाके में शरीक खुद 45 फीसदी झुलस गया है।
Mangaluru Auto Blast: शरीक ने ISIS से जुड़ने के लिए लिया था Dark Web का सहारा

मैंगलोर ब्लास्ट मामले का मुख्य आरोपी मोहम्मद शरीक आईएसआईएस हैंडलर के संपर्क में था। एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर (एडीजीपी एल एंड ओ) आलोक कुमार ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि शरीक मंगलुरु में हुए ऑटो ब्लास्ट मामले का मुख्य आरोपी है। इस धमाके में शारिक खुद 45 फीसदी झुलस गया है।

आलोक कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि तीर्थहल्ली, शिवमोग्गा में रहने वाले शरीक की पहचान के लिए परिवार के सदस्यों को मंगलुरु अस्पताल लाया गया था। शरीक के मैसूर स्थित घर से बम बनाने का सामान मिला है। फर्जी आधार कार्ड के जरिए वह मैसूर में किराए के मकान में रह रहा था।

आईएसआईएस की विचारधारा से प्रभावित था शारिक

आलोक कुमार ने आगे कहा कि शारिक आईएसआईएस की विचारधारा से प्रभावित था। डार्क वेब के जरिए आईएसआईएस हैंडलर्स के संपर्क में था। 19 सितंबर को, शरिक ने दो अन्य सहयोगियों के साथ, शिवमोग्गा में तुंगा भद्रा नदी के किनारे एक जंगल में एक परीक्षण विस्फोट भी किया।

पुलिस ने 20 सितंबर को मुनीर और सैयद यासीन को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन शकिर पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल रहा। इसके बाद चोरी हुए आधार कार्ड से किराए पर मकान लेकर मैसूर में बम बनाने का अभ्यास कर रहा था।

वर्ष 2020 में मंगलुरु में दीवारों पर चित्रों के माध्यम से देश विरोधी नारे लिखने के लिए शारिक के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था। इस मामले में उसे गिरफ्तार भी किया गया। कुछ दिन जेल में रहने के बाद उसे जमानत मिल गई।

कुकर बम के साथ ऑटो रिक्शा में सवार होकर पंपवेल इलाके में जाना चाहता था शारिक

19 नवंबर की शाम को वह ऐसे ही एक कुकर बम के साथ ऑटो रिक्शा में सवार होकर पंपवेल इलाके में जाना चाहता था। लेकिन जब ऑटो कांकनाडी इलाके से गुजर रहा था तो कुकर बम फट गया। जिसमें मुख्य आरोपी शरीक व ऑटो रिक्शा चालक पुरुषोत्तम घायल हो गए।

Mangaluru Auto Blast: शरीक ने ISIS से जुड़ने के लिए लिया था Dark Web का सहारा
Mangaluru Auto Blast: हिंदू होने का दिखावा कर मोहम्मद ने किया ब्लास्ट, कुकर बम से खुले कई राज
Since independence
hindi.sinceindependence.com